शिवराज को मोदी नही मध्यप्रदेश की चिंता

Friday, September 6, 2013

A A

शिवराज सिंह चौहान

नई दिल्ली । एजेंसी: मध्यप्रदेश के भाजपा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मोदी की नही अपने राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव की ज्यादा चिंता है.. सूत्रो के अनुसार चौहान का कहना है कि यदि नरेन्द्र मोदी का नाम अभी से भाजपा के प्रधानमंत्री पद के लिये घोषित कर दिया गया तो इससे पार्टी को मध्यप्रदेश में नुकसान हो सकता है. उनका कहना है कि इससे मुस्लिम मतो का ध्रुवीकरण होगा जो मध्यप्रदेश में पार्टी के खिलाफ जायेगा.

ऐसा बताया जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान ने अपनी मंशा से संघ प्रमुख मोहन भागवत तथा पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह को अवगत करा दिया है. सूत्रो के अनुसार शिवराज सिंह ने अपने दिल्ली दौरे के समय यह बात पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह और संघ प्रमुख मोहन भागवत से अलग-अलग मुलाकात कर को बता दिया.

भाजपा के एक सूत्र के मुताबिक, ‘वह साफ बता चुके हैं कि कम से कम मध्य प्रदेश में मोदी के नाम पर होने वाले धुव्रीकरण से बीजेपी को नुकसान हो सकता है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस की तरफ से ज्योतिरादित्य सिंधिया को आगे लाना भी बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती है और ऐसे में अगर सांप्रदायिक ध्रुवीकरण होता है, तो पार्टी को बड़ा खामियाजा उठाना पड़ेगा.’

वास्तव में शिवराज सिंह को मोदी के नाम के एलान पर नही वरन् इसके टाइमिंग को लेकर है. गौर तलब है कि मध्यप्रदेश में करीब सात प्रतिशत मुस्लिम मतदाता है तथा शिवराज सिंह चौहान ने अपनी छवि भी उसी के अनुरूप बनाने की कोशिश की है.

Tags: , , ,