शिंदे ने केजरीवाल को येड़ा कहा

Wednesday, January 22, 2014

A A

सुशील कुमार शिंदे

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: गृहमंत्री शिंदे ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केरीवाल को पागल की संज्ञा दी है. महाराष्ट्र के हिंगोली में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से अरविंद केजरीवाल को पागल मुख्यमंत्री कहा है. आप ने वह कहावत तो सुनी होगी जिसमें कहा जाता है कि येड़ा बनके पेड़ा खाना. येड़ा एक मराठी शब्द है जिसका अर्थ पागल होता है.

अपने पुराने दिनों को याद करते हुए सुशील कुमार शिंदे ने कहा है कि “जब मैं बांद्रा खेरवाड़ी में पुलिसकर्मी के रूप में कार्यरत था, तो शादी के तुरंत बाद मेरी छुट्टी रद्द कर दी गई थी, क्योंकि दंगे हुए थे. अब एक येड़ा मुख्यमंत्री के धरना पर बैठने के कारण, मुझे पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द करनी पड़ी.”

सोमवार को अरविंद केजरीवाल दिल्ली के कुछ पुलिस अधिकारियों के निलंबन की मांग को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्रालय के सामने धरना देने के लिये जा रहे थे. उस वक्त उन्हें रेल भवन के सामने रोक दिया गया था. जिससे अरविंद केजरीवाल तथा उनके कैबिनेट के सदस्यों ने रेल भवन के सामने लगातार 32 घंटों तक धरना दिया था.

अपने धरने में अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री सुशील कुमार शषिंदे के खिलाफ जमकर आरोप लगाया था. अरविंद केजरीवाल ने शिंदे पर आरोप लगाया था कि वे पैसे लेकर तबादला करते हैं. इसके लिये अरविंद केजरीवाल ने पूर्व गृह सचिव आर के सिंह का हवाला दिया था.

दिल्ली में केजरीवाल के धरने के समय तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी तथा स्थिति को देखते हुए दिल्ली पुलिस की छुट्टियां रद्द कर दी गई थी. अपने ऊपर लगे आरोपों से खिसियाए सुशील कुमार शिंदे ने पुलिस वालों की इन्हीं छुट्टियों का उल्लेख करते हुए केजरीवाल को पागल कह दिया. हालांकि कांग्रेस पार्टी ने इस बयान से अपना पल्ला झाड़ लिया है.

Tags: , , ,