राहुल पर पार्टी का फैसला स्वीकार्य: शीला

Wednesday, April 15, 2015

A A

शीला दीक्षित-कांग्रेस

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा कि राहुल गांधी को यदि पार्टी अध्यक्ष बनाती है तो यह उन्हें स्वीकार्य होगा. इसी के साथ शीला दीक्षित ने कहा कि उन्होंने राहुल के नेतृत्व क्षमता पर कभी सवाल नहीं उठाया है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर अपनी टिप्पणी को लेकर आलोचना झेल रहीं पार्टी नेता शीला दीक्षित ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि उन्होंने राहुल गांधी के नेतृत्व क्षमता पर कभी शक नहीं किया. दिल्ली की लगातार तीन बार मुख्यमंत्री रह चुकीं शीला दीक्षित ने संवाददाताओं से कहा, “मैंने यह नहीं कहा कि पार्टी के शीर्ष पद के लिए राहुल गांधी अस्वीकार्य हैं.”

इससे पहले मीडिया के एक वर्ग ने शीला के हवाले से यह खबर चलाई थी कि उन्होंने राहुल गांधी के नेतृत्व क्षमता पर प्रश्न उठाते हुए कहा कि उनकी मां सोनिया गांधी को ही पार्टी का नेतृत्व करना चाहिए.

शीला ने कहा कि अन्य की तरह वह भी पार्टी की कार्यकर्ता हैं और पार्टी जैसा कहेगी वह वैसा करेंगी.

यह पूछे जाने पर कि अगर राहुल गांधी अध्यक्ष बनते हैं, तो उन्हें कोई परेशानी है, उन्होंने कहा, “यह पार्टी का फैसला होगा, जिसे हम सबको मानना होगा.”

उन्होंने कहा, “हमें किसी से कोई परेशानी क्यों होगी.” हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि सोनिया गांधी को पार्टी का नेतृत्व जारी रखना चाहिए, क्योंकि वह सबको साथ लेकर चलती है.

Tags: , , , , ,