बांग्लादेश में आपातकाल नहीं लगेगा: पीएम हसीना

Thursday, February 5, 2015

A A

शेख हसीना

ढाका | एजेंसी: तमाम अफवाहों के बीच में बंग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने वहां आपातकाल लगाये जाने की बात को खारिज कर दिया है. उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के नेतृत्व में पिछले कुछ माह से बंग्लादेश में टकराव तथा प्रदर्शन जारी है. इस बीच सत्तारूढ़ अवामी लीग ने बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी पर देश में अराजकता फैलाने का आरोप लगाया है. बांग्लादेश में बढ़ते राजनीतिक टकराव के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना ने देश में आपातकाल घोषित करने की किसी भी आशंका को खारिज किया है. हसीना ने बुधवार को संसद में कहा, “आपातकाल लगाने की आशंकाएं दिन में सपने देखने जैसी है. जो ऐसे सपने देख रहे हैं, जो देश को तबाही की ओर ले जाना चाहते हैं, हम उन्हें कभी कामयाब नहीं होने देंगे. किसी को भी इस तरह के हालात पैदा नहीं करने दिया जाएगा कि आपातकाल लगाने की नौबत आए.”

वहीं, देश में मध्यावधि चुनाव कराने की मांग को लेकर विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी और इसके सहयोगियों का प्रदर्शन व बंद पिछले एक माह से जारी है. बीएनपी ने पांच जनवरी को बंद की शुरुआत की थी. उसका कहना है कि वह तब तक प्रदर्शन जारी रखेगी, जब तक मध्यावधि चुनाव के जरिये देश में ‘निष्पक्ष’ सरकार नहीं बन जाती.

हालांकि सत्तारूढ अवामी लीग के नेताओं का कहना है कि बीएनपी और जमात-ए-इस्लामी गठबंधन देश में अराजकता का माहौल पैदा कर असंवैधानिक सरकार के लिए रास्ता बनाने की कोशिशें कर रहे हैं.

हसीना ने कहा, “कुछ लोग फोन कर कह रहे हैं कि आपातकाल लागू होने वाला है. हमें आपातकाल लगाने की क्यों जरूरत पड़ेगी? प्रशासन अपना काम कर रहा है. हम जानते हैं कि आतंकवाद से कैसे मुकाबला करना है. लोग हमारे साथ हैं.”

Tags: , , ,