‘जदयू में जाने का इरादा नहीं’

Sunday, July 26, 2015

A A

बिहार भाजपा नेता शत्रुघन सिन्हा

पटना | समाचार डेस्क: शत्रुघन सिन्हा ने कहा कि वे भाजपा छोड़ जदयू में नहीं जा रहें हैं. उनके द्वारा नीतीश कुमार को विकास पुरुष कहे जाने के बाद उपजे सवालों का उन्होंने यह कहकर जवाब दिया है. भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने यहां रविवार को कहा कि शनिवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कुछ नहीं कहा. वह भाजपा में हैं और जनता दल युनाइटेड में जाने का उनका इरादा नहीं है. मोदी के बिहार दौरे से दिल्ली लौटने के कुछ ही घंटों बाद शनिवार की रात अभिनेता सांसद सिन्हा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की. रविवार को उन्होंने मीडिया के सामने नीतीश की तारीफ करते हुए उन्हें सबसे बड़ा ‘विकास पुरुष’ करार दिया.

सांसद सिन्हा ने कहा, “नीतीश अच्छे दोस्त हैं और मैं जब भी पटना आता हूं, उनसे मिलता हूं. लेकिन, जदयू में जाने का कोई इरादा नहीं है.”

उन्होंने आगे कहा, “मैं भाजपा में था और हूं और आगे भी रहने का इरादा है. हो सकता है भाजपा मुझे निकाल दे. कल किसने देखा है.”

शनिवार की रात शत्रुघ्न-नीतीश मुलाकात के समय जदयू के राज्यसभा सांसद पवन वर्मा भी मौजूद थे.

नीतीश से मुलाकात के बाद सिन्हा ने नीतीश के विकास कार्यो की तारीफ करते हुए संवाददाताओं से कहा, “सही मायने में नीतीश ही सबसे बड़े विकास पुरुष हैं और देश के सबसे इंटेलिजेंट मुख्यमंत्री हैं.”

मुजफ्फरपुर की रैली में प्रधानमंत्री द्वारा मुख्यमंत्री पर लगाए आरोपों के विषय में उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को इससे परहेज करना चाहिए. नीतीश और सिन्हा की इस मुलाकात को राजनीति के गलियारे में काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले नीतीश ने सांसद सिन्हा के प्रति हमदर्दी जताते हुए कहा था कि भाजपा उनका इस्तेमाल सिर्फ चुनाव में ही करती है.

Tags: , , , ,