शत्रुघ्न सिन्हा को कांग्रेस का न्यौता

Monday, August 5, 2013

A A

बिहार भाजपा नेता शत्रुघन सिन्हा

पटना | एजेंसी: कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा के हालिया रुख को देखते हुए उन्हें पार्टी में आने का खुला निमंत्रण दिया है.

कांग्रेस की बिहार इकाई के प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि हर धर्मनिरपेक्ष व्यक्ति का कांग्रेस में स्वागत किया जाएगा और यदि सिन्हा गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे लोगों का विरोध कर भाजपा छोड़ते हैं और कांग्रेस में आते हैं तो पार्टी उनका स्वागत करेगी.

गौरतलब है कि शत्रुघन सिन्हा हाल ही में कई मौकों पर पार्टी विरोधी सुर अलाप कर पार्टी नेतृत्व को सकते में डाल चुके हैं. पिछले दिनों सिन्हा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री के सर्वथा योग्य बताते हुए उनकी तारीफ की थी. इसके अलावा उन्होंने मोदी के लिए दिल्ली दूर बताया था.

मिश्रा ने सोमवार को पटना में पत्रकारों से कहा कि भाजपा शुरू से ही समाज तोड़ने और समाज में विद्वेष फैलाने की राजनीति करने में माहिर रही है. उन्होंने कहा कि बिहार में भाजपा के सत्ता से हटते ही कई तरह की गड़बडियां शुरू हो गई हैं. उन्होंने सरकार से भाजपा नेताओं की भूमिका की जांच कराने की मांग की.

उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व जनता दल (युनाइटेड) के प्रवक्ता संजय सिंह ने भी सिन्हा को पार्टी में आने का खुला निमंत्रण दिया था. उन्होंने कहा था कि सिन्हा के लिए उनकी पार्टी के दरवाजे हमेशा खुले हैं. हम उनका स्वागत करेंगे.

Tags: , ,