‘किंग खान’ से डरते हैं हालीवुड के सितारे

Wednesday, September 24, 2014

A A

शाहरुख खान

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: फिल्म ‘दीवाना’ से बालीवुड में कदम रखते समय कभी शाहरूख खान ने सोचा भी नहीं होगा कि एक दिन हालीवुड के ब्रैड पिट के फिल्म को उनके कारण देर से रिलीज करना पड़ेगा. बालीवुड में ‘किंग खान’ तथा ‘बालीवुड के बादशाह’ के नाम से मशहूर शाहरुख खान ने यह मुकाम ऐसे ही नहीं हासिल किया है. इसके लिये उन्होंने कड़ी मेहनत तथा संघर्ष किया है. वैसे बालीवुड में भी दीपावली के समय कोई दूसरी फिल्म कम ही रिलीज की जाती है क्योंकि माना जाता है कि इस समय शाहरुख खान की फिल्म रिलीज होती है. ठीक इसी तरह से ईद के समय सलमान खान की तथा नये वर्ष में आमिर खान की फिल्म रिलीज होती है.

हॉलीवुड अभिनेता ब्रेड पिट की फिल्म ‘फ्यूरी’ भारत में 31 अक्टूबर को रिलीज होगी. यह निर्णय दिवाली के मौसम और शाहरुख खान अभिनीत ‘हैप्पी न्यू ईयर’ की रिलीज को देखते हुए लिया गया है. विदेशों में ‘फ्यूरी’ 17 अक्टूबर को रिलीज होगी. भारत में ‘फ्यूरी’ का वितरण फिल्म प्रोडक्शन एवं वितरण कंपनी पीवीआर पिक्चर्स करेगी.

पीवीआर पिक्चर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपक शर्मा को पूरा यकीन है कि भारत में यह अच्छी कमाई करेगी. शर्मा ने एक बयान में कहा, “हालांकि, यह दुनियाभर में 17 अक्टूबर को रिलीज हो रही है और भारत में वह समय परिवार को दिया जाने वाला समय होता है. दिवाली को देखते हुए हमने जानबूझकर रिलीज की तारीख आगे बढ़ा दी है.”

‘फ्यूरी’ में अभिनेत्री शिया लैबेऑफ भी हैं. हालीवुड के अभिनेता ब्रैड पिट के साथ शाहरुख खान की एक समानता यहै कि अपने शुरुआती करियर में दोनों की छवि काउ ब्वाय वाली रही है.

Tags: , , , , , , ,