शाहरुख खान: Real Life Lover

Sunday, November 2, 2014

A A

शाहरुख खान

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: 2 नवंबर को अपना जन्मदिन मना रहे तथा फिल्मी पर्दे पर बेकरार प्रेमी की भूमिका करने वाले 49 वर्षीय शाहरुख खान अपने निजी जिंदगी में भी सफल प्रेमी हैं. शाहरुख तथा उनकी पत्नी गौरी का प्रेम दिल्ली में ठीक मुंबईया फिल्मों के माफिक सफल रहा. गौरी के माता-पिता शुरुआत में शाहरुख खान के साथ अपनी बेटी की शादी करने के लिये राजी नहीं थे. अपने निजी जिंदगी में भी शाहरुख ने एक अडिग प्रेमी के समान कोशिशे जारी रखी तथा आखिरकार शाहरुख की शादी गौरी के साथ हो सकी. शाहरुख ने गौरी के साथ हिन्दू तथा मुस्लिम दोनों के रीति-रिवाजों के अनुसार शादी की. शाहरुख खान ने बालीवुड के फिल्मी पर्दे पर आने के पहले कई टीवी सीरियलों में काम किया था जहां से अपनी प्रतिभा के बल पर उन्होंने सिल्वर स्क्रीन के निर्देशकों को प्रभावित किया था. शाहरुख खान ने अपने शुरुआती किरदार एंटी हीरो वाले फिल्मों ‘बाजीगर’ तथा ‘डर’ से करके हीरों के रूप में नाम कमाया. वैसे शाहरुख की शुरुआती फिल्मों में ‘दीवाना’ का नाम पहले आता है.

अपने शुरुआती दौर में शाहरुख खान को उस समय के बालीवुड के खान बंधु सलमान खान तथा आमिर खान से टक्कर लेनी पड़ी थी. आज 49 वर्षीय शाहरुख खान को बालीवुड का ‘किंग खान’ कहा जाता है. बालीवुड के ‘बिग बी’, मन्नत’ तक उनके प्रशंसक हैं. शाहरुख के 49वें जन्मदिन पर अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया है, ” घर पर अपनी बहू के लिए और बाहर अपने दोस्त शाहरुख के लिए जश्न मनाने का एक दिन.”

अपने 49वें जन्मदिन पर शाहरुख खान ने अपने प्रशंसकों को धन्यवाद देते हुए ट्वीट किया, ” ‘मन्नत’ के बाहर बहुत सारे लोग आए. इतने प्यार के साथ मेरा जन्मदिन मनाने के लिए सभी को धन्यवाद.” शाहरुख खान को अपने निजी जिंदगी में भी ‘बाजीगर’ माना जाता है.

Tags: , , , , , , , , ,