Sex ‘हौवा’ नहीं: राधिका

Wednesday, March 18, 2015

A A

राधिका आप्टे

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: ‘हंटर’ की नायिका राधिका का दर्शन है कि सेक्स कोई हौवा नहीं है. राधिका, सेक्स को पेट की भूख के समान ही सामान्य बात मानती है जो समाज के लिये हितकर है. हां, राधिका को अति सेक्स से परहेज है तथा इसे वह गलत मानती है. राधिका की बात का उल्लेख चिकित्सा शास्त्र में भी है कि सेक्स शरीर की जैविक जरूरत है. दरअसल, फिल्म ‘हंटर’ को एक व्यस्क हास्य फिल्म माना जा रहा है जो शुक्रवार को रिलीज होने जा रही है. उससे पहले उसकी नायिका राधिका सेक्स पर उठते सवालों के जवाब में तर्क पेश कर रही है.

राधिका ने कहा, “सेक्स बिकाऊ भी है और वर्जित भी है, इसलिए हमारे देश में इसे लेकर अजीब-सी स्थिति है. मुझे लगता है कि सेक्स इसलिए बिकाऊ है, क्योंकि यह वर्जित है.” यौन इच्छाओं पर आधारित फिल्म ‘हंटर’ में अहम किरदार निभाने वाली अभिनेत्री राधिका आप्टे का मानना है कि खाने की भूख की तरह ही सेक्स इच्छा होना भी सामान्य और हितकर चीज है. वह कहती हैं कि भारत में इसे ‘हौवा’ बना दिया गया है. राधिका की ‘हंटर’ शुक्रवार को रिलीज हो रही है. उन्होंने यहां एक दौरे के दौरान कहा, “मेरे ख्याल से हमारे देश में सेक्स की इच्छा होना एक बहुत बड़ा मुद्दा माना जाता है, लेकिन सेक्स या खाने की इच्छा होना सामान्य और स्वास्थ्यकारी है.”

‘हंटर’ में उनके सह-अभिनेता गुलशन देवैया यौनासक्त युवक मंदार पक्षे की भूमिका में नजर आएंगे.

राधिका का मानना है, “हमारा समाज अधिक काम इच्छा होने को गलत चीज के रूप में देखता है.”

उन्होंने गुलशन देवैया के किरदार के बारे में कहा कि उनका किरदार ऐसा नहीं है, जो किसी को अपने साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर करता हो या अभद्र टिप्पणी या मजाक करता हो.

राधिका ने कहा, “वह एक ऐसा व्यक्ति है, जिसे अलग-अलग महिलाओं का साथ पसंद है. वह आपसी सहमति से शारीरिक संबंध बनाता है.” हर्षवर्धन कुलकर्णी निर्देशित फिल्म ‘हंटर’ में गुलशन देवैया ने मुख्य भूमिका निभाई है. राधिका ने हालिया प्रदर्शित ‘बदलापुर’ में भी काम किया था और उनका काम काफी सराहा गया था.

Tags: , ,