VIDEO में देखें मथुरा फायरिंग

Friday, June 3, 2016

A A

मथुरा फायरिंग- जवाहर बाग

मथुरा | समाचार डेस्क: मथुरा के जवाहर बाग को कब्जे से मुक्त कराने गई पुलिस के दो लोग हमलें में मारे गये हैं. उल्लेखनीय है कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए हाल ही में प्रशासन के अधिकारियों को वह जमीन खाली कराने का आदेश दिया था. मथुरा के जवाहर बाग पर बाबा जय गुरुदेव से अलग हुए समूह के कार्यकर्ताओं ने करीब दो साल से कब्जा करके रखा है. पुलिस गिरफ्तार लोगों को दो बसों में भरकर ले गई है.

मथुरा में जमीन पर कब्जे को लेकर हमले में एसपी सिटी व एसओ शहीद-

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के राजकीय उद्यान जवाहर बाग में अवैध कब्जा जमाए लोगों ने गुरुवार को पुलिस पर हमला कर दिया. पुलिस और इन लोगों के बीच हुई गोलीबारी में एक थाना प्रभारी तथा एसपी सिटी की मौत हो गई. इस हमले में 50 के करीब पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.

मथुरा में जवाहरबाग में हुए लाइव ऑपरेशन का वीडियो-

पुलिस डीजी कंट्रोल रूम ने कहा कि थाना प्रभारी संतोष यादव तथा सिटी एसपी मुकुल द्विवेदी की इस संघर्ष में मौत हो गई जबकि कब्जा करने वाले पक्ष के भी कुछ लोग घायल हुए हैं.

MATHURA FIRING CLASH LONGEST VIDEO-

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शाम करीब पांच बजे पुलिस ने जवाहर बाग को चारों तरफ से घेर लिया. बाद में पुलिस अंदर घुस गई. कब्जा करने वालों ने नारेबाजी करते हुए इसका सख्त विरोध किया और वे हथियारों के साथ पुलिस से भिड़ गए.

Latest Mathura Firing Arson Live Video June 2016-

पुलिस बल के अंदर पहुंचते ही अफरा-तफरी की स्थिति पैदा हो गई. कब्जा करने वालों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी. दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में एसओ संतोष कुमार यादव तथा एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी की मौत हो गई.

जवाहर बाग में करीब 50 बीघा जमीन पर इन लोगों का कब्जा है. यह स्थान कभी उद्यान विभाग का पार्क था. जवाहर बाग पर कब्जा होने के बाद यहां आम लोगों का आना जाना बंद हो गया. पिछले दो वर्ष से राजकीय उद्यान जवाहर बाग में कब्जा जमाए इन लोगों को हटाने के लिए पुलिस पिछले कई महीनों से तैयारी में जुटी हुई थी.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी ऑपरेशन जारी है. कुछ कहना सहीं नहीं होगा. पार्क को जल्द ही पूरी तरह से खाली करा लिया जाएगा.

Mathura Firing arson SSP RK Singh-

Tags: , , ,