सुरक्षा की जिम्मेदारी पाक सरकार की

Tuesday, June 10, 2014

A A

अमरीका प्रतिबंध

वाशिंगटन | एजेंसी: अमरीकी विदेश विभाग की प्रवक्ता मेरी हार्फ ने कहा कि पाक नागरिकों के सुरक्षा की जिम्मेदारी पाक सरकार की है. उन्होंने कहा कि “पाकिस्तान सरकार की यह जिम्मेदारी और कर्तव्य है कि वह अपने नागरिकों की सुरक्षा करे और आतंकवाद के खिलाफ उचित कदम उठाए.”

हर्फ ने कहा, “हम मानते हैं कि पाकिस्तान सरकार अपने हथियारों और परमाणु कार्यक्रमों से जुड़ी चीजों की सुरक्षा के महत्व को समझती है. हम जानते हैं कि वे समझौते को लेकर चिंतित है और सुरक्षा को लेकर कुछ भी सोचे जाने की जरूरत नहीं है.”

क्या पाकिस्तान पर हुए हमले को लेकर अमरीका उसके परमाणु हथियारों की सुरक्षा को लेकर चितित है, हार्फ ने कहा कि इस मसले पर कोई बातचीत नहीं हुई है.

गौरतलब है कि अमरीका ने पाकिस्तान के कराची स्थित हवाईअड्डे पर हुए हमले की निंदा करते हुए इस दक्षिण एशियाई देश को हमले की जांच में सहयोग की पेशकश की है. साथ ही यह भी कहा कि वह पाकिस्तान के परमाणु हथियारों की सुरक्षा को लेकर चिंतित नहीं है. इस घटना में आतंकवादियों सहित 23 लोगों की मौत हो गई थी.

विदेश विभाग की प्रवक्ता मेरी हार्फ ने सोमवार को इस घटना की जांच में अमरीकी सहायता पर पूछे गए सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा, “हमने जांच के लिए संबंधित पाकिस्तानी अधिकारियों को सहायता की पेशकश की है.”

Tags: , , ,