रेलवे आरक्षण केंद्रों पर लगे ताले

Thursday, February 6, 2014

A A

रायपुर रेलवे आरक्षण केंद्र

रायपुर | समाचार डेस्क: काम के घंटे बढाने के फैसले का विरोध करते हुए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ज़ोन (दपूमरे) के रायपुर स्थित रेलवे आरक्षण केंद्र के कर्मचारी बुधवार से अनश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए.

रेलवे आरक्षण कर्मियों की इस हड़ताल से बुधवार को आरक्षण कराने पहुँचे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. सुबह से लाइन में लगे लोगों को इस हड़ताल की जानकारी नहीं थी और न ही रेलवे ने आरक्षण सुविधा बहाल रखने के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था बनाई हुई थी, जिससे टिकट करने आए लोगों में काफी रोष देखा गया.

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मजदूर कांग्रेस के उपाध्यक्ष केके सतपथी ने बताया कि चीफ कामर्शियल ने ड्यूटी टाइम बढ़ा दिया है. रेलवे कर्मचारियों ने अपने काम के घंटे 6 की बजाए 8 करने का विरोध करते हुए पूर्व की तरह 6 घंटे ही काम का समय रखने की मांग की है. इसे लेकर उन्होंने एक से चार फरवरी तक काली पट्टी बांधकर सांकेतिक हड़ताल की थी, लेकिन उनकी मांग नहीं माने जाने के बाद उन्होंने अनश्चितकालीन हड़ताल का निर्णय लिया.

मिली जानकारी के अनुसार राजधानी रायपुर के साथ ही ज़ोन के बिलासपुर, रायगढ़, दुर्ग, रायगढ़ और कोरबा में करीब 450 कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं. इन्होंने रेलवे आरक्षण केंद्र पर ताला जड़ दिया है. आरक्षण केंद्र में हड़ताल की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Tags: , , ,