एसबीआई सावधि जमा दरें घटाएगा

Saturday, February 15, 2014

A A

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई)

नई दिल्ली | एजेंसी: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने विभिन्न सावधि जमा योजनाओं की ब्याज दरों को घटाने का फैसला किया है. यह जानकारी बैंक ने शनिवार को दी.

बैंक ने शेयर बाजारों को दी गई नियमित सूचना में कहा कि उसने एक करोड़ रुपये और उससे अधिक राशि वाली और एक करोड़ रुपये से कम वाली विभिन्न सावधि जमा योजनाओं की ब्याज दरों को घटाने का फैसला किया है, जो 18 फरवरी 2014 से प्रभावी होगा.

ताजा फैसले के तहत एक करोड़ रुपये और उससे अधिक वाली सावधि जमा योजनाओं में 61 दिन से लेकर एक साल से कम अवधि वाली सावधि जमा योजना की ब्याज दर एक नवंबर 2013 से जारी मौजूदा 7.75 फीसदी वार्षिक से घटाकर 7.00 फीसदी वार्षिक किया जाएगा. इस खंड में अन्य सावधि जमा योजना की दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

इसी तरह एक करोड़ रुपये से कम राशि वाली सावधि जमा योजनाओं में तीन साल से लेकर पांच साल से कम अवधि वाली जमा योजना की ब्याज दर को मौजूदा 9.00 फीसदी वार्षिक से घटाकर 8.75 फीसदी वार्षिक किया जाएगा.

इसके अलावा पांच वर्ष और उससे अधिक अवधि वाली योजना की ब्याज दर को मौजूदा 9.00 फीसदी से घटाकर 8.50 फीसदी किया जाएगा. इस खंड में अन्य योजनाओं की दरें अपरिवर्तित रहेंगी.

Tags: ,