सरबजीत की मौत की अफवाह

Saturday, April 27, 2013

A A

सरबजीत सिंह

लाहौर:क्या सरबजीत सिंह की मौत हो गई है? शनिवार की सुबह से इसी तरह की अफवाह फैली कि पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय कैदी सरबजीत सिंह ने लाहौर के जिन्ना अस्पताल में दम तोड़ दिया. हालांकि अस्पताल प्रशासन ने इस बात की पुष्टि नहीं ही है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भी यही दावा किया है कि सरबजीत अभी कोमा में और वेंटिलेटर पर हैं.

गौरतलब है कि पाकिस्तान की जेल में कैद भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह पर शुक्रवार को हमला हुआ. जिसमें सरबजीत सिंह को सिर में गंभीर चोट आई है और उन्हें लाहौर के जिन्ना अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सरबजीत सिंह पर कथित रुप से पाकिस्तान में 3 बम विस्फोट करने का आरोप है.

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैय्यद अकबरुद्दीन ने ट्विट किया है कि सरबजीत सिंह का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने उच्चायोग के अधिकारियों को बताया है कि उनकी हालत गंभीर है, वो कोमा में हैं और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है. सरबजीत सिंह की एक्सरे, सीटी स्कैन और एमआरआई की गई है और डॉक्टर उनकी हालत स्थिर होने का इंतज़ार कर रहे हैं.

सैय्यद अकबरुद्दीन ने कहा है कि भारतीय उच्चायोग के अधिकारी लाहौर के जिन्ना अस्पताल में मौजूद हैं और सरबजीत सिंह का इलाज कर रहे मेडिकल बोर्ड से लगातार संपर्क में हैं.

सरबजीत सिंह के वकील औवेस शेख का कहना था कि उनके मुवक्किल की हालत गंभीर बनी हुई है. उन्होंने कहा कि सरबजीत को जेल में धमकियां मिल रही थीं और उन्होंने इस बारे में जेल अधिकारियों को भी बताया था.

Tags: , ,