तकनीक

सैमसंग लाया दुनिया का सबसे बड़ा फोन

सिओल: दुनिया के सबसे बड़े स्मार्ट फोन सैमसंग गैलेक्सी मेगा पर दुनिया भर के लोगों की नजरें टिकी हुई हैं. यहां तक कि कंपनी सैमसंग भी इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं है कि उसके इस स्मार्टफोन को लेकर उपभोक्ताओं में कैसी उत्सुकता होगी.

गौरतलब है कि सैमसंग ने 6.3 इंच स्क्रीन वाले स्मार्टफोन गैलेक्सी मेगा का ऐलान किया है. अब तक बाजार में पेश किसी भी स्मार्ट फोन से इसका स्क्रीन बड़ा है. इससे पहले सैमसंग ने 2011 में 5.3 इंच स्क्रीन वाला गैलेक्सी नोट लांच किया था. अभी तक का सबसे बड़ा स्क्रीन का फुल एचडी स्मार्टफ़ोन दक्षिण कोरिया की एक कंपनी पैनटैक का है. कंपनी ने जनवरी में 5.9 इंच स्क्रीन वाले वेगा नंबर 6 की घोषणा की थी. गैलेक्सी मेगा का स्क्रीन उससे बड़ा है.

इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच की एचडी एलसीडी स्क्रीन है. इसका वजन 199 ग्राम है. इस फोन में पीछे की तरफ 8 मेगापिक्सल कैमरा है. चैट जैसे काम के लिए आगे की तरफ 1.9 मेगापिक्सल का कैमरा भी है. इस फोन में 1.7 गीगाहर्त्ज ड्यूल कोर प्रोसेसर है. यह ऐंड्रॉयड 4.2 जेली बीन पर चलता है. इस फोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.0 और यूएसबी 2.0 का कनेक्टिविटी ऑप्शंस है. हालांकि अभी यूरोप और फ्रांस के बाजार में ही यह फोन उतारा जाएगा और भारतीय बाजार में सितंबर के बाद ही यह आएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!