सैमसंग गैलक्सी एस4 भारत में

Friday, April 26, 2013

A A

सैमसंग गैलेक्सी एस4

नई दिल्ली | संवाददाता: सैमसंग का गैलक्सी एस 4 अब भारत में भी आ गया है. इस फोन की कीमत रखी गई है 41,500 और इसे सैमसंग के सभी रीटेल स्टोर में उपलब्ध करा दिया गया है.

गैलक्सी एस4 में दो जीबी रैम और 16 जीबी की इंटरनपल स्टोरेज क्षमता है. 130 ग्राम वजन और 7.9 मिलीमीटर मुटाई वाले गैलक्सी में 5 इंच का स्क्रीन, फुल एचडी सुपर एमोलेड स्क्रीन, 13 मेगापिक्सेल कैमरा, 8 कोर प्रोसेसर है. एस4 में बिल्ट इन वायरलेस चार्जिंग है.

इस फोन में ऐंड्रॉयड का लेटेस्ट 4.2 वर्जन है और अपग्रेडेड टचविज यूजर इंटरफेस है. इसमें कई नई चीजें जोड़ी गई हैं, जिनमें से एक ऐक्टिव डुअल कैमरा है. इस कैमरे से फ्रेम में स्टिल और विडियो शूट किया जा सकता है. साउंड ऐंड शॉट फीचर्स में स्टिल फोटो के साथ ऑडियो स्टोर किया जा सकता है. इरेजर मोड में मल्टिपल फोटो लिए जा सकते हैं.

इसमें ‘स्मार्ट स्क्रॉल’ नाम का सॉफ्टवेयर डाला गया है, जो दूसरी चीजें देखने के लिए यूजर की आंखों और कलाई का विश्लेषण करता है. सैमसंग के स्मार्ट फोन ने बाजार में अपने वैश्विक प्रतिद्वंद्वी अमरीका के एप्पल के सामने नई चुनौती पेश की है.

इस स्मार्टफोन से 4 सेकंड में 100 फोटो खींचे जा सकते हैं. किसी भी दूसरी भाषा को अपनी भाषा में ट्रांसलेट किया जा सकेगा. इसमें आई ट्रैकिंग फीचर है, यानी मोबाइल से नजर हटी तो वीडियो चलना रुक जाएगा, दोबारा मोबाइल की तरफ देखते ही वही वीडियो फिर से प्ले हो जाएगा. कोर्निंग गोरिल्सा ग्लास 2 स्क्रीन 2 प्रोडेक्शन के साथ, मस्टीटच और टचविज यूआई का इस फोन में इस्तेमाल किया गया है.

Tags: , , ,