सलवा जुड़ुम नेता की हत्या

Tuesday, January 28, 2014

A A

धारदार चाकू

बीजापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बीजापुर ज़िले में नक्सलियों ने सलवा जुड़ूम के नेता रहे मज्जी बोदीराम की हत्या कर दी है. बीजापुर के बेदरे में हुई इस हत्या के बाद से इलाके में सनसनी है.

मज्जी बोदीराम नक्सलियों के खिलाफ चलाए जाने वाले सलवा जुड़ूम के नेता थे. महेंद्र कर्मा के नेतृत्व में चलाये गये सलना जुड़ूम अभियान में उन्होंने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया था. सलवा जुड़ूम पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर रोक के बाद से ही वे नक्सलियों के निशाने पर थे. इससे पहले भी नक्सलियों ने उन्हें कई बार जान से मारने की कोशिश की थी लेकिन नक्सली सफल नहीं हो पाये थे.

मूलतरू थाना बेदरे निवासी 40 वर्षीय कांग्रेसी नेता बोजीराम बोजीराम पेशे से ठेकेदार थे और वर्तमान में इंद्रावती टाईगर रिजर्व में चेकडैम के निर्माण कार्य में संलग्न थे. मंगलवार की सुबह व्यापारिक कार्यवश केरपे गांव गए हुए थे, वहां नक्सलियों ने उन्हें बंदूक के दम पर अगवा कर लिया. गांव से बाहर ले जाकर पहले तो उन्हें लाठी व कुल्हाड़ी से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया, बाद में उनके सीने में गोली मार दी. गोली लगने से बोजीराम की मौके पर ही सांसें थम गईं.

ज़िले के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी मज्जी बोदीराम की हत्या के मामले में विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है. लेकिन माना जा रहा है कि इसे नक्सलियों के किसी स्मॉल ग्रूप ने अंजाम दिया है. इलाके में नक्सलियों की तलाश में सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है.

Tags: , , ,