सलमान की उपस्थित अनिवार्य

Thursday, March 26, 2015

A A

सलमान खान-अभिनेता

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: सलमान खान को हिट एंड रन केस की सुनवाई में लगातार उपस्थित रहने का आदेश मुंबई की अदालत ने दिया है. अदालत ने जोधपुर की अदालत में काले हिरण के शिकार से संबंधित केस की तुलना में हिट एंड रन मामले तो ज्यादा जरूरी माना क्योंकि इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. मुंबई की एक अदालत ने बुधवार को बॉलिवुड अभिनेता सलमान खान की हिट एंड रन मामले की सुनवाई तीन सप्ताह तक टालने के लिए दी गई याचिका खारिज कर दी और उन्हें सुनवाई में लगातार उपस्थित रहने के लिए कहा. सत्र न्यायाधीश डी. डब्ल्यू देशपांडे ने सलमान को शुक्रवार की कार्यवाही के दौरान अदालत में उपस्थित रहने का आदेश दिया.

28 सितंबर, 2002 को सलमान की गाड़ी से कुचल कर एक व्यक्ति की मौत हो गई थी तथा चार अन्य घायल हो गए थे.

मामले पर दोबारा सुनवाई शुरू की गई है तथा शुक्रवार को सलमान का बयान दर्ज किया जाएगा.

सलमान ने राजस्थान के जोधपुर की अदालत में चल रहे काला हिरण के शिकार मामले में पेश होने के लिए इस मामले में मोहलत मांगी थी.

अभियोजन पक्ष के वकील प्रदीप घाराट ने सलमान की याचिका का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि हिट एंड रन मामले को प्राथमिकता दिया जाना चाहिए, क्योंकि इसकी सुनवाई प्रतिदिन की जा रही है और इसकी सुनवाई की तारीखें जोधपुर अदालत द्वारा सुनवाई की तारीख तय करने से पहले निर्धारित कर दी गई थीं.

घाराट ने अदालत को यह भी सूचित किया कि हिट एंड रन मामले में साक्ष्य जुटा लिए गए हैं तथा दुर्घटना में संलिप्त कार की तीन तस्वीरें अदालत के सामने पेश की जा चुकी हैं.

Tags: ,