सलमान-मोदी की मुलाकात पर सवाल

Wednesday, January 15, 2014

A A

सलमान खान और मोदी

अहमदाबाद | संवाददाता: अभिनेता सलमान ख़ान और पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की मुलाक़ात विवादों में आ गई है. मकर संक्राति के मौक़े पर अहमदाबाद में आयोजित एक ख़ास कार्यक्रम में सलमान ख़ान ने नरेंद्र मोदी के साथ पतंग उड़ाई और फिर लंच में भी उनके साथ शिरक़त की. सलमान का दावा है कि वे अपनी नई फिल्म जय हो का प्रमोशन करने गये थे. हालांकि सलमान इस पूरे आयोजन में राजनीतिक सवालों से बचते-बचाते रहे लेकिन विवाद कुछ इस अंदाज में हुआ जैसे सलमान मोदी को प्रमोट करने वहां पहुंचे हों.

नरेंद्र मोदी के साथ पतंगबाजी के बाद सलमान खान ने मोदी के सामने ही कहा कि मैं चाहता हूं कि बेस्‍टमैन देश का प्रधानमंत्री बने. मैं राजनीति के बारे में ज्यादा नहीं जानता हूं, लेकिन मोदी गुडमैन हैं. मेरी मोदी साहब से यह पहली मुलाकात है और मैं चाहता हूं कि मुलाकात आगे भी होनी चाहिए. मेरी दुआ है कि मोदी साहब की तकदीर में जो होगा, वह उनको मिलेगा. फिलहाल तो मैं अपनी फिल्‍म का प्रमोशन नहीं कर पा रहा हूं. मेरी निजी राय है कि मोदी साहब बहुत अच्‍छे इंसान हैं, मैं उन्‍हें अपनी शुभकामनाएं देता हूं. अगर आपको लगता है मोदी बेहतर उम्‍मीदवार हैं, तो उन्‍हें वोट दो, मैं तो बांद्रा में रहता हूं, इसलिए मैं तो प्रिया दत्‍त और बाबा सिद्धीकी को वोट दूंगा.

देश का अगला पीएम कौन होगा, इस सवाल पर सलमान खान बोले कि ये तो ऊपर वाला तय करेगा कि बेस्ट मैन इस देश का कौन है. उन्होंने कहा कि हर देश का विकास होना चाहिए. हम यही चाहते हैं. हम सब परेशान हैं. मैं उम्मीद करता हूं कि हर स्टेट के लोग अपने सीएम को उतना प्यार करें जितना आप नरेंद्र मोदी को करते हो.

लेकिन सलमान की इस बच-बच के की गई बयानबाजी में भी विरोधियों ने विरोध के कारण तलाश लिये. जद-यू नेता साबिर अली ने कहा- मोदी डायरेक्‍टर थे और सलमान ने पैसे लेकर स्क्रिप्‍ट पढ़ डाली. उन्होंने तीखे शब्दों में सलमान खान की आलोचना की.

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि सलमान खान को नरेंद्र मोदी का इतिहास भी याद रखना चाहिये था. अल्वी ने कहा कि इस देश में सबको अपनी राय रखने का हक है लेकिन सलमान को ऐसा नहीं कहना चाहिये था.

Tags: , , ,