सलमान की गाड़ी और कुत्ते की मौत

Wednesday, May 6, 2015

A A

आवारा कुत्ते

मुंबई | संवाददाता: कुत्ता रोड पर सोएगा कुत्ते की मौत मरेगा. चौंकिए मत. ये विचार हैं गायक अभिजीत के. फुटपाथ पर सो रहे लोगों को नशे में अपनी गाड़ी से कुचलने वाले सलमान खान को अदालत ने जब पांच साल की सजा सुनाई तो अभिजीत जैसे लोगों का मानसिक संतुलन बिगड़ गया. फिल्म दुनिया से जुड़े गायक अभिजीत ने ट्विटर संदेश में लिखा- “कुत्ता रोड पर सोएगा कुत्ते की मौत मरेगा, रोड ग़रीब के बाप की नहीं है. मैं साल भर तक बिना घर बार के था लेकिन कभी सड़क पर नहीं सोया.”

मूर्खतापूर्ण दलील देने वाले सलमान खान के पक्ष में कई लोग खड़े नज़र आये. डिज़ाइनर फ़रह ख़ान के ट्विटर संदेश में कहा- “ये तो वैसा है कि रेल इंजन के ड्राइवर को इस लिए सज़ा मिल जाए क्योंकि किसी ने रेल लाइन क्रॉस करने की कोशिश की और मारा गया.”

हालांकि सलमान के मामले में फिल्म इंडस्ट्री से संयत टिप्पणी देने वाले लोग भी थे. अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा ने ट्विटर पर अपनी बात कुछ यूँ लिखी, “ये सोचकर तकलीफ़ होती है कि क्या होगा. हम हमेशा आपके साथ हैं. उम्मीद है कि जज को सलमान ख़ान के व्यक्तित्व की वो सुंदरता दिखेगी जो उनमें मौजूद है.“

जबकि आलिया भट्ट ने लिखा, “जब आपके अपनों को सज़ा मिलती है तो आपको बहुत दुख होता है, तब भी जब उन्होंने ग़लत किया होता है. हम आपसे प्यार करते हैं और हम आपके साथ हैं.“

अभिनेता रितेश देशमुख ने ट्वीट किया है, “मैं अदालत के फैसले पर टिपण्णी नहीं कर रहा हूं – लेकिन मेरी भावनाएं सलमान ख़ान के साथ हैं: एक बड़े दिल के शख़्स जिनसे में इंडस्ट्री में मिला हूं.”

सोनाक्षी सिन्हा ने ट्वीट किया, “ये बहुत दुखद समाचार है. मुझे नहीं पता है कि मैं क्या कहूं लेकिन जो भी हो मैं सलमान ख़ान के साथ हूं. वो बहुत अच्छे आदमी हैं और ये उनसे नहीं छीना जा सकता है.”

Tags: , , , , , ,