सलमान खान कब तक खैर मनायेंगे?

Wednesday, February 25, 2015

A A

सलमान खान-अभिनेता

जोधपुर | मनोरंजन डेस्क: “बकरे की मां कब तक खैर मनायेगी” वाली कहावत सलमान खान पर लागू होती है. सवाल किया जा रहा है कि सलमान खान कब तक अदालत के फैसले को टाल सकते हैं. आखिरकार सलमान खान पर लगे आरोपों पर तो फैसला एक दिन आना ही है. इस बात की भी संभावना है कि सलमान खान को अवैध हथियार रखने के मामले में सजा हो जाये. उसके बाद भई काले हिरण का अवैध शिकार का मामला रह जाता है. जिस पर कड़े दंड का प्रावधान है. बुधवार को एक स्थानीय अदालत ने बुधवार को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के खिलाफ अवैध हथियार रखने और इसके इस्तेमाल से संबंधित मामले में फैसला तीन मार्च तक टाल दिया है. जोधपुर में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अनुपमा बिजलानी की अदालत ने फैसला टालते हुए चार पुराने आवेदनों की सुनवाई शुरू कर दी, जिसे अभियोजन पक्ष ने 2006 में न्यायालय को सौंपा था.

सलमान बुधवार को अदालत में मौजूद नहीं थे. वह इस समय जोधपुर से बाहर हैं.

अदालत 25 फरवरी को इस मामले में अपना फैसला सुनाने वाली थी, लेकिन पिछली सुनवाई के दौरान इस मामले में सामने आए कुछ नए तथ्यों के बाद ये आवेदन अदालत के संज्ञान में लाए गए.

अदालत ने गवाहों को सम्मन भेजे जाने से संबंधित सभी चार आवेदनों को सुना और मामले की अगली सुनवाई के लिए तीन मार्च की तारीख तय की.

सरकारी वकील एन. के. संखला और सलमान के वकील हस्तीमल सारस्वत ने संयुक्त रूप से कहा, “हमें अपना तर्क पेश करने के लिए कहा गया है, उसके बाद अदालत अपना फैसला सुनाएगी.”

सलमान और बॉलीवुड के कुछ अन्य कलाकार हिंदी फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान जोधपुर के कनकनी गांव में एक और दो अक्टूबर, 1998 की रात संरक्षित काले हिरण के शिकार के आरोपी हैं.

वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत काले हिरण का शिकार प्रतिबंधित है.

सलमान पर बिना लाइसेंस वाले हथियार रखने का भी आरोप है. उनके खिलाफ पुलिस में काले हिरण के शिकार का मामला दर्ज है. एसी कारण से कहा जा रहा है कि सल्लू मिंया कब तक खैर मनायेंगे.

Tags: , ,