‘प्रेम’ सलमान ‘दबंग’ खान बन गया

Wednesday, December 28, 2016

A A

सलमान-यूलिया

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: सलमान खान ने अपने जीवन में 51 बसंत देख लिये हैं. उनका जीवन फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के ‘प्रेम’ से लेकर बॉलीवुड के ‘दबंग’ खान बनने की है. यूं तो सलमान खान की पहली फिल्म ‘पत्थर के फूल’ है परन्तु ‘मैंने प्यार किया’ पहले रिलीज हुई तथा उसी से सलमान खान ने बॉलीवुड में कदम रखा. एक सीधा-सादा जवान होता लड़का जिसके दिल में ‘प्रेम’ बसता है.

इस फिल्म में दर्शकों का परिचय एक चाकलेटी हीरों से होता है. इस फिल्म के बाद सलमान की फिल्म ‘हम तुम्हारें हैं कौन’ आई. इस फिल्म ने सलमान को बॉलीवुड में स्टार के रूप में स्थापित कर दिया. एक के बाद एक सलमान की फिल्में आती गई तथा उनका रूप भी बदलता गया. जिसमें ‘नो एंट्री’ तथा ‘मुझसे शादी करोगी’ जैसी कॉमेडी फिल्में भी शामिल हैं.

धीरे-धीरे सलमान का ‘प्रेम’ अनायस ही ‘करण अर्जुन’, ‘दबंग’, ‘एक था टाइगर’, ‘बॉडीगार्ड’, ‘बजरंगी भाई जान’ से लेकर ‘सुल्तान’ का कड़क पहलवान में बदलने लगा. जिस सलमान को ‘प्रेम’ के रूप में ख्याति तथा बॉलीवुड में एंट्री मिली थी वो ही बॉलीवुड का ‘दबंग खान’ बन गया. ऐसा नहीं है कि उसकी दबंगई केवल फिल्मों तक ही सीमित रही. उसके गुस्से का शिकार ऐसी कई तारिकायें भी हुई जिनका नाम उसके साथ जुड़ा रहा.

सलमान पर तो यह भी आरोप लगता रहा है कि एक समय उसने बॉलीवुड की सबसे सुंदर हीरोइन पर अपना गुस्सा उतारा था. इसी से सलमान के जीवन की दबंगई खत्म नहीं हो जाती है. उन पर काले हिरण के शिकार को लेकर केस अब तक पेंडिंग है. हां, मुंबई में अपनी कार से गरीब को कुचल देने के आरोपों से उन्हें फौरी तौर पर राहत जरूर मिल गई है. जिसको लेकर कहा गया कि ‘सबकी किस्मत सलमान नहीं होती’.

पचास के पेटे में पहुंचकर भी उनका घर सूना है. एक अदद बीबी की कमी उनके घर को खलती रहती है. इसको लेकर सलमान के पिता सलीम जावेद ने कहा था कि वह हर लड़की में मां की सूरत देखना चाहता है जो संभव नहीं है. सलीम खान के अनुसार सलमान कब शादी करेगा यह खुद खुदा को भी मालूम नहीं. आजकल रोमिनियाई सुंदरी यूलिया वंतूर के साथ सलमान का नाम जुड़ा हुआ है. क्या उसका यह प्यार अपने परिणाम तक पहुंच पायेगा, यह किसी को मालूम नहीं है.

सलमान के फैन उम्मीद कर रहें थे कि इस बार अपने जन्मदिन पर सलमान अपनी शादी की खुशखबरी सुना सकते हैं. परन्तु उन्होंने अपने एनजीओ बीइंग ह्यूमन के स्टोर से खरीददारी पर 51 फीसदी की छूट का ऐलान करके सबकों दुखी कर दिया.

न जाने कितने बसंत देख लेने के बाद कोई बसंती उनके जिंदगी में आयेगी. उस दिन का उनके फैन को बेसब्री से इंतजार है.

Tags: , , , , , , ,