सलीम खान ने फिर माफी मांगी

Tuesday, June 21, 2016

A A

सलीम खान-सलमान के पिता

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: सलीम खान ने अपने बेटे सलमान खान की तरफ से ट्वीटर के हवाले से माफी मांग ली है. गौरतलब है कि सलमान ‘दुष्कर्म पीड़िता’ जैसा महसूस करने वाला बयान देकर फिर से विवादों में आ गये हैं. इससे पहले भी सलमान खान द्वारा श्रीलंका में एक कार्यक्रम में भाग लेने के कारण तमिल समुदाय भड़क उठा था उस समय भी सलीम खान ने उसके लिये माफी मांगी थी. बॉलीवुड के दिग्गज पटकथा लेखक सलीम खान ने मंगलवार को कहा कि उनके सुपरस्टार बेटे सलमान खान ने जो टिप्पणी की उसका गलत अर्थ न निकाला जाए और इसके लिए वह अपने बेटे की तरफ से माफी मांगते हैं. सलमान खान ने अपनी फिल्म ‘सुल्तान’ की शूटिंग के दौरान हुई थकावट की तुलना एक ‘दुष्कर्म पीड़ित महिला’ से की थी, जिसकी सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना हुई थी.

सलीम खान ने मंगलवार को ट्वीट किया, “सलमान खान ने जो कुछ भी कहा, वह निस्संदेह गलत था, उन्होंने जो भी उपमा, उदाहरण व संदर्भ दिया वह गलत था. लेकिन इसके पीछे उनका इरादा गलत नहीं था.”

बेटे का बचाव करते हुए सलीम खान ने कहा, “मैं उनके परिवार, उनके प्रशंसकों व दोस्तों की तरफ से माफी मांगता हूं.”

 

पटकथा लेखक ने यह भी कहा कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर इस गलती पर अपनी दुकान न चलाएं.

 

आगामी फिल्म ‘सुल्तान’ की शूटिंग के अनुभव के बारे में पूछे जाने पर सलमान खान ने अपनी तुलना दुष्कर्म पीड़ित महिला से कर विवाद खड़ा कर दिया था. संवाददाताओं से शनिवार को बातचीत के दौरान उन्होंने यह टिप्पणी की थी.

सलमान खान से जब पूछा गया कि फिल्म में कुश्ती के दृश्य फिल्माते समय उन्हें कितनी परेशानी हुई, इसके जवाब में उन्होंने कहा, “छह घंटे तक लगातार शूटिंग और इस दौरान उठा-पटक मुझे पहले विश्वास नहीं होता था. मुझे 120 किलोग्राम वजनी एक व्यक्ति को उठाकर पटकना होता था और यह काम मुझे 10 बार करना होता था.”

उन्होंने कहा, “मैंने ऐसा 10 बार पांच विभिन्न कोणों से किया. ऐसा साढ़े छह घंटे या सात घंटे तक चला. या तो मैं उसे उठाकर फेंक रहा होता या वह मुझे. यह मेरे लिए बेहद कठिन था.”

सलमान ने कहा, “जब मैं रिंग से बाहर निकल रहा होता, तो थकावट के कारण मुझे दुष्कर्म पीड़ित महिला की तरह महसूस होता. मैं आगे पांव भी नहीं बढ़ा सकता था. मैं खाता और फिर वेट ट्रेनिंग के लिए पहुंच जाता. यह लगातार चलता रहा.”

एक वेबसाइट स्पॉट बॉयई पर सोमवार को प्रकाशित एक साक्षात्कार में सलमान की इस टिप्पणी की सोशल मीडिया साइटों पर जमकर आलोचना हुई.

राष्ट्रीय महिला आयोग ने सलमान की इस टिप्पणी पर संज्ञान लिया और एक सप्ताह के अंदर उन्हें इसके लिए माफी मांगने को कहा. इससे पूर्व में सलमान खान के याकूब मेनन की फांसी पर किये गये ट्वीट के लिये माफी मांगनी पड़ी थी.

संबंधित खबरें-

सलमान माफी मांगे: महिला आयोग

‘दबंग खान’ ने मांगी माफी

Tags: , , ,