खेल

ऑल इंग्लैंड टूर्नामेंट में हारीं सायना

बर्मिंघम | एजेंसी: स्टार शटलर सायना नेहवाल शुक्रवार को 400,000 डॉलर इनामी ऑल इंग्लैंड ओपन टूर्नामेंट के एकल वर्ग के क्र्वाटर फाइनल हार गईं.

सायना की हार के साथ इस टूर्नामेंट से भारत की चुनौती समाप्त हो गई है. लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीत चुकीं विश्व की सातवीं वरीय खिलाड़ी सायना को चीन की शिजियान वांग ने 21-17, 21-10 से हराया. यह मैच 43 मिनट तक चला. वांग विश्व की तीसरी वरीय खिलाड़ी हैं.

सायना और वांग के बीच इससे पहले तक कुल छह मुकाबले हुए थे, जिनमें से चार में सायना की जीत हुई है. अब सायना का वांग के खिलाफ हार-जीत का रिकार्ड 4-3 हो गया है.

महिला एकल में पीवी सिंधु, पुरुष एकल में पारुपल्ली कश्यप और के. श्रीकांत के पहले ही दौर में हारकर बाहर होने के बाद ऑल इंग्लैंड ओपन में सायना के रूप में भारत की एकमात्र चुनौती बरकरार रह गई थी.

वांग सेमीफाइनल में अब अपने ही देश की यिहान वांग से भिड़ेंगी. यिहान विश्व की चौथी वरीय खिलाड़ी हैं. यिहान ने क्वार्टर फाइनल में कोरिया की योन बेई को 21-8, 21-13 से हराया. यह मैच 41 मिनट चला.

यिहान और वांग के बीच अब तक 11 मुकाबले हुए हैं. इनमें से नौ में यिहान की जीत हुई है. शनिवार को दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला चीन की ली जुइरेई और थाईलैंड की इंतानोन राचानोक के बीच होगा. इन दोनों के बीच अब तक कुल छह मुकाबले हुए हैं. चार में ली और दो में इंतानोन की जीत हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!