साध्वी प्राची ने फिर उगली आग

Thursday, July 2, 2015

A A

साध्वी प्राची

नई दिल्ली | संवाददाता: साध्वी प्राची ने फिर से विवादित बयान दिया है. इस बार उन्होंने हज यात्रा पर अपना बयान दिया है. साध्वी प्राची ने कहा है कि यदि अमरनाथ के यात्रियों को कोई खतरा हुआ तो उसका खामियाजा हज यात्रियों को भुगतना पड़ेगा. साध्वी प्राची मुज़फ्फरनगर में उत्तर प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जिला कलेक्ट्रेट में बीजेपी के धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में पहुंची थीं. यहीं पर विश्व हिन्दू परिषद की नेत्री साध्वी प्राची ने यह विवादित बयान दिया.

साध्वी ने कहा, “ये हमले अमरनाथ, वैष्णो देवी और कैलाश मानसरोवर यात्रियों पर ही क्यों होते हैं, हज करने वालों पर क्यों नहीं.”

साध्वी ने हज यात्रा पर दी जाने वाली सब्सिडी पर सवाल उठाते हुये मीडिया से कहा, ”हज यात्रियों को सब्सिडी दी जाती तो वहीं अमरनाथ यात्रियों से टैक्स लिया जाता है. यहां तक तो ठीक है.” इसके बाद साध्वी प्राची ने कहा, ”अमरनाथ यात्रियों पर आतंक का साया छाया रहता है. अगर इस बार ऐसी कोई घटना हुई तो ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा.”

उधर, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने साध्वी प्राची के इस बयान पर आश्चर्य जताया. अब्दुल्लाह ने बयान पर ट्विट कर कहा “वाह! एक नया नियम. इन लोगों के दिमाग में कैसे इस तरह के विचार आते हैं आश्चर्य.”

अमरनाथ की यात्रा गुरुवार से शुरु हुई.

Tags: , , , , ,