क्रिकेट के भगवान सचिन के हनुमान रूप पर बवाल

Thursday, April 25, 2013

A A

sachin tendulkar as hanuman

चंडीगढ़: क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को हनुमान रूप में दिखाया जाना चंडीगढ़ के एक अंग्रेजी अखबार और खुद सचिन को महंगा पड़ गया है. चंडीगढ़ के दो वकीलों अरविंद ठाकुर और शिवमूर्ती यादव ने इसे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने वाला बताकर अखबार के संपादक और सचिन के खिलाफ याचिका दर्ज की है.

दरअसल सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर इलाहाबाद में उनके कुछ समर्थकों ने बजरंग बली के चित्र पर सचिन का चेहरा लगा कर उसके सामने पूजा करना शुरु कर दिया था. बाद में इन समर्थकों ने इस तस्वीर को सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर भी डाल दिया.

इस चित्र को चंडीगढ़ के अंग्रेजी अखबार ने अपने एक लेख में छाप दिया तो इससे कुछ लोग ये कहते हुए भड़क उठे कि ये बजरंग बली हनुमान का अपमान है और इस कृत्य से हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँची है.

चंडीगढ़ की जिला अदालत में दर्ज इस याचिका में पूछा गया है कि क्या सचिन कभी भी रामायण का हिस्सा रहे हैं? क्या सचिन ने कभी भी रामलीला में हनुमान का किरदार निभाया है? क्या सचिन भगवान हनुमान को लेकर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं के बारे में ज्ञान रखते हैं? याचिका में ये भी कहा गया है कि .

Tags: , , , ,