सचिन के अंतिम टेस्ट में 74 रन

Friday, November 15, 2013

A A

sachin tendulkar

मुंबई | संवाददाता: मुंबई के वानखेड़े में अपने करियर का आख़िरी टेस्ट मैच खेल रहे सचिन तेंदुलकर 74 रन बना कर आउट हो गए. वेस्ट इंडीज़ के नरसिंह देवनारायन की गेंद पर डैरेन सैमी ने पहली स्लिप पर सचिन का कैच लिया. इस तरह उनका अंतिम टेस्ट मैच 74 रन के साथ हमेशा-हमेशा के लिये इतिहास में दर्ज हो गया.

इससे पहले गुरुवार को सचिन तेंदुलकर ने करोड़ों प्रशंसकों की उम्मीदों को सही साबित करते हुए अपने करियर के अंतिम टेस्ट मैच में अर्धशतक लगाया था। सचिन ने टीनो बेस्ट की गेंद पर चौके के साथ 50 रन पूरे किए। सचिन वेस्टइंडीज के साथ जारी दूसर टेस्ट मैच के दूसरे दिन 38 रनों के साथ बल्लेबाजी करने आए थे। उन्होंने शेन शिलिंगफोर्ड द्वारा फेंके गए दिन के दूसरे ओवर में दो चौके लगाए और अर्धशतक के करीब पहुंचे।

इसके बाद हालांकि उनके और बेस्ट के बीच जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। एक मौके पर बेस्ट ने सचिन को लेकर जबरदस्त अपील की लेकिन अम्पायर ने उसे खारिज कर दिया।

बेस्ट ने अपने आठवें ओवर मे दो बाउंसरो ंसे सचिन का स्वागत किया लेकिन इसी ओवर में सचिन ने स्ट्रेटड्राइव पर चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। यह सचिन के करियर का 68वां अर्धशतक है। सचिन ने 91 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से अर्धशतक पूरा किया। वह 105 मिनट से विकेट पर हैं।

अपने आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे सचिन के अर्धशतक पूरा करते ही दर्शकों का उत्साह दोगुना हो गया। दर्शको को सचिन से शतक की उम्मीद थी लेकिन वे शुक्रवार को वे 74 रनों पर आउट हो गये.

Tags: ,