बलात्कारी हैं आरएसएस कार्यकर्ता: कांतिलाल भूरिया

Wednesday, July 31, 2013

A A

कांतिलाल भूरिया

भोपाल: मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) कार्यकर्ताओं पर आदिवासी लड़कियों से अनाचार करने और उन्हें उठा कर ले जाने का आरोप लगाया है. आदिवासी विकास परिषद और अनुसूचित जनजाति विभाग के पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए भूरिया ने कहा कि आरएसएस कार्यकर्ता गांव आते हैं और लड़कियों को उठा ले जाने की बात करते हैं, लेकिन हम इस सब से बेखबर रहते हैं.

भूरिया ने आरएसएस और उसकी राजनीतिक शाखा भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमले करते हुए कहा कि आरएसएस कार्यकर्ता गांवों में आकर भोजन के बहाने लोगों के घरों में घुसते हैं और उन परिवारों की लड़कियों पर बुरी नज़र रखते हैं, उन पर अत्याचार करते हैं लेकिन सत्तारूढ़ भाजपा के डर के मारे पुलिस भी उनके खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं करती है. अपने आरोपों के पक्ष में आंकड़े देते हुए भूरिया ने कहा कि राज्य में 12 हज़ार लड़कियां गायब हुई हैं और उनमें से 8 हज़ार लड़कियां आदिवासी हैं.

भूरिया के आरोपों से बिफरी आरएसएस ने उल्टे उन पर ही संदेह जताया है. आरएसएस के आनुषांगिक संगठन वनवासी कल्याण परिषद के संगंठन मंत्री प्रवीण डोलके ने भूरिया पर ही संदेह जताया. उन्होंने कहा कि भूरिया और उनके कार्यकर्ता भी कई परिवारों में जाते हैं. यहीं नहीं देवास में आरएसएस कार्यकर्ता और वकील राजेंद्र बापट ने उनके खिलाफ आपराधिक मामला भी दर्ज कराया है.

Tags: , , , ,