ऋचा चड्ढा आयुर्वेद प्रेम में गिरफ्तार

Thursday, June 19, 2014

A A

ऋचा चड्ढा

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: आयुर्वेदिक दवाओं का शौक कितना महंगा पड़ सकता है, इसे अभिनेत्री ऋचा चड्ढा से बेहतर कोई नहीं जान सकता. ऋचा चड्ढा दिल्ली से मुंबई जा रही थीं और उनके सामान में संदिग्ध पावडर नज़र आया तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया.

जिस सफेद पावडर को उनके पास से जब्त किया गया था, वह आयुर्वेदिक दवा थी. लेकिन हवाई अड्डे पर तैनात अधिकारी इस बात को समझने के लिये तैयार नहीं थे. ऋचा चड्ढा भी नहीं चाहती थीं कि उन्हें यह पावडर छोड़ना पड़े.

ऋचा चड्ढा के अनुसार मेरे सामान में आयुर्वेदिक सामग्रियां थीं. सुरक्षाकर्मियों को मेरा आयुर्वेदिक पाउडर संदिग्ध जान पड़ा. मैं नहीं चाहती थीं कि वह सब चीजें जब्त कर ली जाएं, क्योंकि ये आसानी से उपलब्ध नहीं हैं और यह खास तौर पर मेरे लिए बनाया गया था.

उन्होंने घंटे भर तक कस्टम के लोगों को समझाया और अंततः जब यह साबित हो गया कि वह एक दवा ही है, तब कहीं जा कर उन्हें छोड़ा गया. ऋचा चड्ढा पूरे दो घंटे तक अधिकारियों को विश्वास दिलाती रही कि यह सामग्री संदिग्ध नहीं है. ऋचा चड्ढा के अनुसार मुझे पता था कि वे लोग अपना काम कर रहे थे, इसलिए मैं उनके साथ सहयोग कर रही थी. जब ऋचा चड्ढा मुक्त हुईं तो उन्होंने तय किया कि अब हवाई यात्रा में वे आयुर्वेदिक दवाएं ले कर नहीं चलेंगी.

Tags: ,