रवि चोपड़ा की पहली फिल्म मेरे साथ: अमिताभ

Thursday, November 13, 2014

A A

रवि चोपड़ा

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: बीआर चोपड़ा के बेटे स्वर्गीय रवि चोपड़ा ने अपनी पहली फिल्म अमिताभ बच्चन के साथ की थी. रवि चोपड़ा ने सदी के महानायक, अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘जमीर’ में निर्देशन का काम किया था. संयोग की बात है कि अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘जमीर’ से ही बालीवुड में एंग्री यंगमैन की छवि पाई थी तथा वहीं से उनके करियर में ज्वार आया था. इस तरह से कहा जा सकता है कि रवि चोपड़ा ने अमिताभ को अमिताभ बनाने में महती भूमिका निभाई थी. बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन ने मशहूर फिल्म निर्माता रवि चोपड़ा के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि वह बहुत ही नेक इंसान थे. अमिताभ ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर लिखा, “दिन जल्दी-जल्दी ढलता है .. और ढलते-ढलते कुछ अचानक ऐसे पल आते हैं, जब हमें अपने मित्रों को हमेशा के लिए छोड़ देना पड़ता है.”

चोपड़ा ने अपने निर्देशन में पहली फिल्म अमिताभ के साथ ही बनाई थी.

उन्होंन लिखा, “हमारे प्रिय मित्र और निर्माता, निर्देशक रवि चोपड़ा का देहांत हो गया.”

अमिताभ ने चोपड़ा के साथ ‘बागबान’, ‘बाबुल’ और ‘भूतनाथ’ जैसी फिल्मों में काम किया था.

उन्होंने लिखा, “पहली निर्देशित फिल्म ‘जमीर’ उन्होंने मेरे साथ की, जिसमें शायरा जी ने मेरे साथ अभिनय किया था. फिर उन्होंने ‘बागबान’, ‘बाबुल’ और ‘भूतनाथ’ का निर्देशन किया, फिर ‘भूतनाथ-रिटर्न्‍स’ का निर्माण किया. वह बहुत नेक इंसान थे.”

बिग बी ने चोपड़ा के साथ यादें ताजा करते हुए लिखा, “बुधवार शाम उनकी मृत्यु अचानक हो गई. बी.आर चोपड़ा के बेटे के निधन से मुझे गहरी चोट लगी है. ” चोपड़ा परिवार के साथ अमिताभ बच्चन का पुराना लगाव रहा है तथा रवि चोपड़ा की मृत्यु से दुखी हैं.

Tags: , , , , ,