कुंए में मिली लापता महिला की लाश

Wednesday, January 1, 2014

A A

खैरा में महिला की हत्या

रतनपुर | उस्मान कुरैशी: रतनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत खैरा के अपने घर से मंगलवार रात को संदिगध रूप से गायब विवाहिता महिला की लाश उसके घर के पास एक कुएं में मिली है.

मृतका के परिजनों ने स्थानीय डाक्टर से शव विच्छेदन कराने से मना कर दिया जिससे मामला संदिग्ध हो गया है. घटना की सूचना पर रतनपुर पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है.

बताया जा रहा है कि खैरा निवासी मन्नू राम साहू का पुत्र नारायण साहू समीप के गांव तेन्दूभाटा में शिक्षा कर्मी है. नारायण की शादी 2008 में छतौना निवासी छोटलाल साहु की बेटी दीपा साहू से हुई थी. दोनों का हंसता खेलता परिवार था. सास ससूर के अलावा तीन बेटियां है. छोटी बेटी महज छह माह की है. नारायण की बुआ भी घर आई है.

सोमवार की रात का खाना पूरे परिवार ने साथ खाया. खाना खाने के बाद सारा परिवार सोने अपने अपने कमरों में चला गया. रात साढ़े ग्यारह बजे के लगभग बेटे बहू के कमरे से छोटी पोती के जोर जोर से रोने की आवाज आई.

बगल के कमरे में सो रहे मन्नू साहू ने बेटा-बहू के कमरे में आकर देखा तो बच्चा रो रहा था. बच्चे के पास ही नारायण गहरी नींद में सोया हुआ था. बेटे को जगाकर बहू के बारे में पूछने पर उसने अनभिज्ञता जताई. चिंतित परिजनों बहू को घर के आसपास तलाशा पर कही कुछ पता नही चला.

मंगलवार की सुबह उजाला होने के बाद घर से दूर स्थित बाड़ी के कुए में कांटा डालकर तलाशी ली. इस दौरान कांटे में फंसकर लापता युवती का शव उपर आया. संदिग्ध रूप से कुंए में बहू शव मिलने पर ससूर मन्नूराम साहू ने घटना की सूचना रतनपुर थाना को दी.

घटना की सूचना मृतका के परिजनों को भी दी. मृतका के परिजनों ने स्थानीय डाक्टर से पीएम कराने से मना कर दिया. शव को विच्छेदन के लिए रतनपुर लाया गया. यहां तहसीलदार कोटा की मौजूदगी में शव का पंचनामा कर शव विच्छेदन की कार्रवाई की गई.

घटना पर मृतक महिला के पति नारायण का कहना है कि दोनों के बीच मधुर संबंध थे. घर में भी किसी भी प्रकार की विवाद की स्थिति नही थी. रात में मेरे पानी मांगने पर पानी भी लाकर दी थी. मै टीवी देख रहा तो बाजू में आकर सो गई. थोड़ी देर बाद मै भी सो गया. रात में पापा ने आकर जगाया तो पत्नी के कमरे में नही होने की जानकारी मिली.

मामले पर थाना प्रभारी सुशीला टेकाम का कहना है कि घटना की सूचना मर्ग कायम कर मामले की विवेचना की जा रही है.

Tags: ,