रतन टाटा इंटरपोल फाउंडेशन के बोर्ड सदस्य

Saturday, November 15, 2014

A A

रतन टाटा-टाटा संस

नई दिल्ली | एजेंसी: सुरक्षित दुनिया के लिये बने इंटरपोल फाउंडेशन में भारत के रतन टाटा को बोर्ड का सदस्य बनाया गया है. जिसमें पुलिस के अलावा व्यापार संघ, सरकार तथा सिविल सोसाइटी के लोग शामिल हैं. इंटरपोल फाउंडेशन का मानना है कि केवल पुलिस दुनिया को सुरक्षित नहीं रख सकता बल्कि इसमें अन्य लोगों का भी सहयोग आवश्यक है. इस फाउंडेशन में रतन टाटा का सामिल होना देश के लिये गौरव की बात है.

उल्लेखनीय है कि टाटा संस के सेवानिवृत्त अध्यक्ष रतन टाटा को इंटरपोल फाउंडेशन के बोर्ड में नियुक्त किया गया है. वे फाउंडेशन की दो वैश्विक पहल में योगदान करेंगे. फाउंडेशन ने कहा, “संगठन को गौरव महसूस हो रहा है कि टाटा संस के सेवानिवृत्त अध्यक्ष रतन टाटा ने इसके बोर्ड ऑफ ट्रस्टी में शामिल होने और सांस्कृतिक निधि की सुरक्षा और अंतर्राष्ट्रीय न्यायिक सहयोग के चैनलों के आधुनिकीकरण की पहलों की सफलता में योगदान करने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है.”

अलबर्ट-2 डि मोनाको फाउंडेशन के बोर्ड ऑफ ट्रस्टी के मानद अध्यक्ष हैं और एलियास मुर अध्यक्ष हैं.

अन्य सदस्यों में शामिल हैं एचएसबीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टुअर्ट गुलिवर, क्रेडिट एग्रीकोल के अध्यक्ष जीन मारी सैंडर, अब्राज कैपिटल के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी आरिफ नकवी और रेनों-निसान अलायंस के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कार्लोस घोस्न.

Tags: , , , , ,