यौन शोषण की हो सीबीआई जांच-जोगी

Sunday, March 9, 2014

A A

बलात्कार

नारायणपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने प्रदेश के कन्या आश्रमों में सामने आई यौन उत्पीड़न की घटनाओं की सीबीआई जांच की मांग की है. एक बयान में जोगी ने कहा कि रमन सिंह के कार्यकाल में महिलाओं को यातनाएं और प्रताड़नाएं ही झेलनी पड़ रही हैं.

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अजीत जोगी ने कहा कि छात्राओं के साथ यौन शोषण के शर्मनाक हादसे जितने छत्तीसगढ़ में देखने को मिलते हैं उतने शायद ही किसी दूसरे प्रदेश में देखने को मिलें. नारायणपुर के छात्रावास में सामने आई यौन उत्पीड़न की घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि महिला दिवस के अवसर पर राज्य सरकार को यह शर्मनाक तोहफा प्राप्त हुआ है.

उन्होंने आशंका जाहिर की है कि प्रदेश में ऎसे और भी कन्या आश्रम होंगे.यदि इनकी उचित और निष्पक्ष जांच कराई जाय तो यौन शोषण के प्रकरण उजागर होना तय है.

अजीत जोगी ने कहा कि इस सरकार के मन में आदिवासी बच्चियों को यौनाचार से बचाने की जरा भी इच्छा है तो प्रदेश के सभी कन्या आश्रमों में सीबीआई जांच करवाने के लिये प्रदेश सरकार को हिम्मत जुटाना चाहिए.

इधर धनोरा स्थित माता रूकमणि कन्या आश्रम में आठवीं कक्षा की दो छात्राओं के साथ यौनाचार के आरोप में पुलिस ने आश्रम अधीक्षिका नीता नाग और उसके पति विनोद नाग के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. हालांकि इस घटना के सामने आने के बाद से नाग दम्पती फरार हैं.

Tags: , , ,