कलाम के दर्शन के लिये उमड़ा जन सैलाब

Wednesday, July 29, 2015

A A

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम

रामेश्वरम | संवाददाता: एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि देने के लिये तमिलनाडु के रामेश्वरम में स्थित उनके पैतृक आवास पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है. माना जा रहा है कि कल सुबह तक देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दूसरे राजनेता भी कलाम के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिये रामेश्वरम पहुंचेंगे. यही कारण है कि रामेश्वरम में सुरक्षा व्यवस्था को और चुस्त-दुरुस्त किया जा रहा है.

कलाम के बड़े भाई के पोते ए.पी.जे.एम.के. शेख सलीम ने बताया कि बड़ी संख्या में लोग कलाम के अंतिम दर्शन के लिए उनके आवास पर पहुंचे हैं. हमारे सभी रिश्तेदार भी उनकी अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए आए हुए हैं. इसके अलावा कई राजनेता भी अंतिम संस्कार के आयोजन में पहुंचने वाले हैं.

हिन्दुओं का तीर्थस्थल रामेश्वरम तमिलनाडु के रामनाथपुरम जिले के अंतर्गत आता है. यह राज्य की राजधानी चेन्नई से करीब 600 किलोमीटर दूर है. कलाम का जन्म रामेश्वरम में ही हुआ था और उनके शुरुआती दिन बड़े अभाव में बीते.

सलीम ने कहा कि कलाम का पार्थिव शरीर बस स्टैंड के करीब एक स्थान पर रखा जाएगा, जहां लोग उनका अंतिम दर्शन कर पाएंगे और उन्हें श्रद्धांजलि दे सकेंगे. कलाम का अंतिम संस्कार गुरुवार को किया जाएगा. शहर में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनज़र बड़ी संख्या में चौक चौराहों पर पुलिस बल को तैनात किया गया है.

Tags: , , , ,