रामदेव ने साधा बूढ़े आडवाणी पर निशाना

Sunday, July 7, 2013

A A

बाबा रामदेव

रायपुर | संवाददाता: बाबा रामदेव ने छत्तीसगढ़ में चुनावी शंखनाद करते हुये कहा है कि वे एक बूथ- 11 यूथ योजना के तहत दौरा कर रहे हैं. वे यहां युवाओं से चर्चा कर युवा भारत को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे. भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी पर निशाना साधते हुये कहा है कि युवा जब तक सक्रिय नहीं होंगे ऐसे बूढ़े लोग उल्टे-सीधे निर्णय लेते रहेंगे. लालकृष्ण आडवानी को पार्टी में पीछे करने के बारे में उन्होंने कहा कि वे बूढ़े हो गए हैं. वे अब पार्टी में मार्गदर्शन देने का काम करेंगे.

छत्तीसगढ़ की यात्रा पर पहुंचे बाबा रामदेव ने कहा कि दरभा नक्सल हमला ठेके पर कराए गए हैं. वहां जिस ढंग से कांग्रेस नेताओं के नाम पूछे गए और कुछ नेताओं को छोड़े गए उससे यही लगता है कि इसके पीछे कोई साजिश रची गई थी. उन्होंने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश की हालत बहुत खराब है. यहां की सुरक्षा और समृद्धि खतरे में है. आंतरिक सुरक्षा में देश पिछड़ता जा रहा है. नक्सल हमला कहीं भी होने लगा है. इससे एक तरह से लोगों में दहशत का माहौल बनने लगा है.

उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि वे नए भारत के निर्माण के लिए योग्य और सक्षम व्यक्ति है. उनमें काला धन वापस लाने, भ्रष्टाचार मिटाने और सत्ता परिवर्तन की क्षमता है, उन्हें उनका आशीर्वाद है. कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि आशीर्वाद उन्हें भी दिया था, पर वे गुरुओं का साथ छोड़कर गुरु घंटालों के साथ जुड़ गए हैं.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के बारे में योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि रमन सिंह अच्छे व्यक्ति है और अच्छे ढंग से काम कर रहे हैं. वे आशीर्वाद के पात्र है. इतना जरुर है कि उनमें कुछ-कुछ कमियां दिख रही हैं, जिसे दूर की जा सकती है. उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में उनसे मुख्यमंत्री सिंह व बस्तर राजघराने से कमल भंजदेव मिले हैं.

केन्द्र सरकार खाद्यान्न सुरक्षा योजना पर उन्होंने कहा कि गरीबों को सस्ते दर पर चावल-गेहूं उपलब्ध कराना गलत बात नहीं है. वे उनका विरोध भी नहीं कर रहे हैं. लेकिन यह वोट बैंक की राजनीति है. सरकार पहले अनाज पैदा करने वाले किसानों की हालत देखे. उन्हें उनका लागत पूंजी दिलाने की व्यवस्था करें. इसके बाद वे वोट की राजनीति करे. उन्होंने लोकसभा चुनाव में कई राज्यों में जाकर चुनाव प्रचार करने की बात भी कही.

उन्होंने कहा कि विदेशों में काले धन के रूप में जमा भारी धनराशि एफडीआई के रूप में देश में आ रही है. कांग्रेस को एक राष्ट्रीय आपदा बताते हुए रामदेव ने दावा किया कि आजादी के बाद अधिकांश समय कांग्रेस ने देश पर राज किया और भ्रष्टाचार को फैलाने में उसकी मुख्य भूमिका रही है.

Tags: , ,