मुख्यमंत्री की पत्नी के इलाज में खर्च हुये सिर्फ 14 लाख

Saturday, September 5, 2015

A A

रमन सिंह

रायपुर | संवाददाता: रमन सिंह की पत्नी के इलाज में केवल 14 लाख 14 हज़ार 373 रुपये 71 पैसे खर्च हुये हैं. सामान्य प्रशासन विभाग के अवर सचिव तीरथ प्रसाद लडिया के हस्ताक्षर से पुरानी तारीख में ही नया आदेश जारी किये जाने का दावा किया जा रहा है. हमने इस संबंध में तीरथ प्रसाद लडिया से भी संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया.

इससे पहले यह 1 अगस्त को सामान्य प्रशासन विभाग के उपसचिव तीरथ प्रसाद लड़िया ने एक आदेश जारी कर मुख्यमंत्री की धर्म पत्नी श्रीमती वीणा सिंह के मेमोरियल स्लोन केटरिन कैंसर सेंटर, जेरी मार्गन चेस, 270 पार्क एवेन्यू, न्यूयॉर्क में कराये गये उपचार एवं चिकित्सा परीक्षण में हुये व्यय 21,194,39 यूएस डॉलर यानी लगभग 14 करोड़ के प्रतिपूर्ति/ समायोजन करने की स्वीकृति प्रदान की थी.

अब उसी तारीख में केवल 21,194.39 यूएस डॉलर यानी 14 लाख 14 हज़ार 373 रुपये 71 पैसेके प्रतिपूर्ति/ समायोजन करने की स्वीकृति का आदेश जारी किया गया है. कहा जा रहा है कि पहले के आदेश में फुलस्टॉप . की जगह कॉमा , का इस्तेमाल हो गया था, जिससे यह गलतफहमी पैदा हुई.

पुराने और नये आदेश की सभी तारीखें और क्रमांक एक ही है. हालांकि दोनों ही पत्रों में इस इलाज को लेकर दिल्ली के आवास आयुक्त को 4.76 करोड़ रुपये के अग्रिम को समायोजन करने के निर्देश भी हैं.

Tags: , , , , , ,