मैं पीएम की दौड़ में नहीं-रमन

Saturday, June 29, 2013

A A

रमन सिंह

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि वे प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं है. हालांकि रमन सिंह ने भाजपा द्वारा नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाये जाने के सवाल पर कहा कि इस मामले में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन और भाजपा की कार्यकारिणी ही निर्णय लेगी.

रमन सिंह ने कहा कि वे प्रधानमंत्री पद की दौड़ में कहीं भी नहीं है और न ही इस पद के दावेदार है. उन्होंने कहा कि वे पद को प्राथमिकता नहीं देते है. उन्होंने कहा कि वे पहले भी संगठन में रह कर बड़े पदों पर काम कर चुके हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं और संगठन के कारण ही मुख्यमंत्री बने हैं.

रमन सिंह ने कहा कि उत्तराखंड की प्राकृतिक विपदा फंसे पीड़ितों को निकालने में छत्तीसगढ़ सरकार ने लगातार मदद की है और उनके लिए राहत सामाग्री भी भेजी जा रही है. देहरादून में छत्तीसगढ़ सरकार का कार्यालय स्थापित किया गया और वहां पर भोजन व दवाइयों उपलव्ध कराया जा रहा है.

राज्य में सांसद और विधायकों के असंतोष पर उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है और सरकार की ट्रेन पटरी पर चल रही है.

नक्सलवाद के मुद्दे पर रमन सिंह ने कहा कि नक्सल समस्या राष्ट्रीय समस्या है. प्रधानमंत्री ने भी इससे निपटने के लिए सभी को एक साथ प्रयास करने की बात कही है. इस समस्या के मूल में आर्थिक आधार भी है, जिसे विकास के आधार पर ही खत्म किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि नक्सल सहयोगी और विभिन्न गतिविधियों में आरोपी डॉ. विनायक सेन का प्रकरण अभी न्यायालय से समाप्त नहीं हुआ है और केवल उच्चतम न्यायालय से जमानत मिली है.

Tags: , , ,