कर्मचारियों के संघ शाखाओं में जाने पर बवाल

Tuesday, March 3, 2015

A A

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ

नई दिल्ली | छत्तीसगढ़ सरकार की अपने कर्मचारियों को संघ की शाखाओं में जाने की अनुमति देने का मुद्दा मंगलवार को राज्यसभआ में उठाया गया. छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से राज्य कर्मचारियों और प्रशासनिक अधिकारियों को आरएसएस शाखा में भाग लेने की अनुमति दिए जाने की समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने राज्यसभा में कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कहा है कि इस कदम से अधिकारियों की निष्पक्षता प्रभावित होगी.

सपा सांसद नरेश अग्रवाल ने शून्य काल में मामले को उठाते हुए आरोप लगाया कि अन्य भाजपा शासित राज्यों में भी ऐसा करने की कोशिश हो रही है.

अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार ने एक विभागीय आदेश जारी कर आईएएस, आईपीएस और राज्य कर्मचारियों को संघ की शाखाओं में जाने की अनुमति दे दी है. उन्होंने आरोप लगाया कि आरएसएस जो कि सांप्रदायिक ताकतों को बढ़ावा देती है, देश को बांटने का काम कर रही है उसे ऐसे प्रयासों से बल मिलेगा.

वहीं सरकारी कर्मचारियों का राजनीतिकरण हुआ तो निष्पक्षता कहां रह जाएगी. जबकि ये चुनाव भी संचालित करते हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र को इस मामले पर जवाब देने के साथ आदेश वापस लेना चाहिए.

दिल्ली के अखबार अमर उजाला की खबरों के अनुसार संघ का नाम लिए बगैर कांग्रेस के प्रमोद तिवारी ने भी इस मामले को उठाते हुए अपनी आपत्ति जाहिर की. इस दौरान भाजपा सांसद लगातार हो- हल्ला मचाते रहे.

Tags: , , ,