पूर्वोत्तर में हिंसा बर्दाश्त नहीं: राजनाथ

Sunday, February 15, 2015

A A

राजनाथ सिंह-गृह मंत्री

अगरतला | समाचार डेस्क: केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपने त्रिपुरा दौरे में कहा कि सरकार पूर्वोत्तर के राज्यों में उग्रवादियों द्वारा किये जा रहें हिंसा को बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार पूर्वोत्तर के राज्यों का विकास करना चाहती है जिसके लिये 10 साल का वक्त लगेगा. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि सरकार पूर्वोत्तर में उग्रवादी हिंसा को बर्दाश्त नहीं करेगी और उन्होंने उग्रवदियों को हिंसा छोड़कर क्षेत्र के विकास में सरकार का साथ देने का आह्वान किया. राजनाथ ने संवाददाताओं से कहा, “पूर्वोत्तर क्षेत्र में भूमिगत उग्रवादियों द्वारा हिंसा को सरकार कतई बर्दाश्त नहीं करेगी.”

उन्होंने कहा, “मैं उग्रवादी संगठनों से हिंसा का त्याग कर क्षेत्र के विकास में सरकार का साथ देने की अपील करता हूं. जबतक हिंसा बंद नहीं हो जाती, तबतक इच्छित विकास नहीं हो सकता.”

गृह मंत्री ने कहा, “पूर्वोत्तर में उग्रवाद बड़ा मुद्दा है.”

भारत-बांग्लादेश-मिजोरम सीमा से लगे उत्तरी त्रिपुरा के खांतलंग दौरे पर गए राजनाथ ने कहा कि म्यांमार तथा बांग्लादेश की सरकार भी भारतीय अधिकारियों को उग्रवादियों से निपटने में सहयोग कर रही हैं.

नई दिल्ली लौटने से पहले उन्होंने कहा, “पूर्वोत्तर को विकसित करने के लिए हमें कम से कम 10 साल दीजिए. पूर्वोत्तर भारत का विकास वर्तमान केंद्र सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है.”

राजनाथ ने कहा, “मैं त्रिपुरा सरकार को इस बात का आश्वासन देता हूं कि उग्रवादियों से निपटने व क्षेत्र के विकास के लिए केंद्र सरकार हर तरह का सहयोग करेगी.”

Tags: , ,