हिंसा के लिये जगह नहीं-राजनाथ

Sunday, May 31, 2015

A A

राजनाथ सिंह

सुकमा | संवाददाता: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि लोकतंत्र में हिंसा के लिये कोई जगह नहीं है. उन्होंने कहा कि माओवादियों को सुकमा में शिक्षा का कार्यक्रम देखना चाहिये, उनका मन बदल जाएगा.

रविवार को दोरनापाल में पुलिस थाने का उद्घाटन करते हुए उन्‍होंने कहा कि नक्सलवाद विकास को रोकने पर आमादा है लेकिन चाहे जितनी भी समस्याए आए केंद्र सरकार उनसे निपटेगी. उन्‍होंने कहा कि सुकमा सहित पुरे छत्तीसगढ़ का विकास किया जाएगा.

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि जो विश्वास आज एजुकेशन हब के लाइवलीहुड में दिख रहा था वही जोश व विश्वास पूरे जिले के नवयुवको व युवतियों में दिखना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि इस क्षेत्र में शांति लाने के लिए कठोर से कठोर कदम भी क्यों न उठाना पड़ें हम उठाएंगे.

राजनाथ सिंह ने कहा कि जब मुझे एजुकेशन हब के बारे में बताया गया तो मैंने सोचा कि 4-5 एकड़ में एजुकेशन हब का निर्माण हो रहा होगा. लेकिन यहां आकर देखा तो आश्चर्य हुआ कि करीब 80 एकड़ में बहुत ही तेजी के साथ ऐसा हो रहा है. इससे साबित होता है कि सुकमा विकास के नए आयाम रच रहा है.

सुकमा के लाइवलीहुड कॉलेज के निरिक्षण के बाद उन्‍होंने कहा कि सुकमा सहित छत्‍तीसगढ़ विकास की राह पर निरंतर आगे बढ़ रहा है. जिला बनने के बाद सुकमा विकास के नए आयाम रच रहा है. सुकमा पहले एक पंचायत था. मुख्यमंत्री रमन सिंह को बधाई कि उन्‍होंने सुकमा को जिला बनाया जिसके चलते आज एक नए उड़ान की ओर यह आगे बढ़ रहा है.

इससे पहले जगदलपुर में गृहमंत्री ने कहा कि सीआरपीएफ और जिला पुलिस में तालमेल का अभाव है, ऐसी जानकारी उन्‍हें नहीं है. इनमें बीच कोई समस्‍या नहीं हैं. सुरक्षा व्यवस्था राज्य पुलिस एवं सीआरपीएफ के उच्चाधिकारियों के मार्गदर्शन में की जा रही है.

Tags: , , , , , , , , ,