देश विदेश

दाऊद पाकिस्तान में है: राजनाथ

लखनऊ | समाचार डेस्क: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि आतंक का पर्याय दाऊद इब्राहिम का ठिकाना पाकिस्तान में ही है. पाकिस्तान से हमारी बात सिर्फ आतंकवाद पर ही होगी. उन्होंने यहां आयोजित भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में पाकिस्तान के रुख पर जमकर हमला बोला. राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंक का पर्याय और 1993 में मुंबई में हुए विस्फोटों का मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम इन दिनों पाकिस्तान में अपना ठिकाना बनाकर रह रहा है. पाकिस्तान को भी पता है कि इब्राहिम के ठिकाने के बारे में भारत को पता चल चुका है.

उन्होंने कहा, “भारत के मोस्ट वांटेट आतंकवादियों की सूची में दाऊद इब्राहिम पहले नंबर पर है. पाकिस्तान जब उसके प्रत्यर्पण के बारे में जरा भी पहल नहीं कर रहा है तो सिर्फ हम कब तक आगे आते रहेंगे.”

राजनाथ ने कहा कि आतंक के खिलाफ भारत ने अपना रुख साफ कर दिया है. पाकिस्तान की ओर से अभी तक इस विषय पर कोई जवाब नहीं आया है. आतंक पर भारत के एजेंडे में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. पाकिस्तान से बात हमारी बात सिर्फ आतंकवाद पर ही होगी. अब किसी और मुद्दे पर पाकिस्तान से बात नहीं होगी.

उन्होंने कहा कि हर बार शांति वार्ता में पाकिस्तान ही बाधक बनता है. भारत सरकार अपने पुराने रुख पर कायम है, अब तो सिर्फ और सिर्फ आतंकवाद मुद्दे पर ही चर्चा होगी. अब फैसला पाकिस्तान को करना होगा कि वह इस विषय पर वार्ता चाहता है या नहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!