करुणा का इस्तीफा राजनाथ को मंजूर

Friday, November 8, 2013

A A

राजनाथ सिंह-गृह मंत्री

बेलतरा | संवाददाता: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने पार्टी से नाराज़ चल रहीं पूर्व सांसद करुणा शुक्ला का इस्तीफा मंजूर कर लिया है.

छत्तीसगढ़ के बेलतरा में गुरुवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि अभी तक करुणा शुक्ला के मान-मनौव्वल का क्रम चल रहा था, लेकिन अब वे उनका इस्तीफा स्वीकार करते हैं. उन्होंने कहा कि इससे ’ज्यादा मान-मनौव्वल का काम उनकी पार्टी नहीं कर सकती.

उल्लेखनीय है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला ने बेलतरा विधानसभा सीट से टिकट न मिलने के बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद वे खुलकर भाजपा नेतृत्व के विरोध में आ गई हैं और उन्होंने पार्टी के बागियों के प्रचार का जिम्मा भी उठा लिया है.

बिलासपुर संभाग के बेलतरा में गुरुवार को आयोजित इस सभा में राजनाथ सिंह के अलावा पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज भी पहुँची थीं. इस सभा को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि कि 50-60 वर्षों बाद भी देश में गरीबी दूर नहीं हो रही है. केंद्र में बैठकर यूपीए अŠध्यक्ष सोनिया गांधी का परिवार राज कर रहा है.

उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सžत्ता में आई तो वह 15 वर्षों में देश की पूरी परिस्थितियां बदल देगी. उनकी सरकार देश में विकास का पैमाना बताएगी. उ‹न्होंने कहा कि डॉ. मनमोहन सिंह देश के एक ऐसे प्रधानमं˜त्री हैं, जो काम नहीं कर पा रहे हैं. विदेशी धन वापस लाने की बात बार-बार कहते हैं पर यह धन वापस नहीं ला पा रहे हैं. केंद्र सरकार की विदेश नीति के चलते महंगाई बढ़ती जा रही है. उन्होने कहा कि केंद्र में उनकी सरकार आने पर महंगाई पर भी लगाम लगेगी.

बिलासपुर जिले में करीब 9 लाख क्विंटल धान सड़ जाने के संबंध में राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के धान का ठीक से रखरखाव नहीं कर पा रही है. करोड़ों-अरबों के धान खुले में पड़े है और खराब हो रहे हैं. केंद्र सरकार को किसानों के धान को सुरक्षित रखने के लिए गोदाम का इंतजाम करना चाहिए.

सभा के बाद पत्रकारों को एक सवाल के जवाब में उ‹होंने कहा कि टिकट बंटवारे को लेकर छžत्तीसगढ़ भाजपा
में कहीं असंतोष नहीं है. सभी कार्यकर्ता मिलजुलकर काम कर रहे हैं और रमन सिंह सरकार इस बार हैट्रिक लगाएगी.

इस दौरान लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज ने सभा को संबोधित करते हुए राज्य की रमन सिंह सरकार की जमकर तारीफ की. उ‹न्होंने सरकार की खाद्य, स्वास्‰य, शिक्षा, कृषि समेत विभि‹न योजनाओं की तारीफ की और कहा कि केंद्र की यूपीए सरकार ने छत्तीसगढ़ की रमन सिंह सरकार की खाद्य सुरक्षा योजना की नकल कर खाद्य सुरक्षा कानून बनाया है.

Tags: , , , , ,