रिहा होंगे राजीव गांधी के हत्यारे

Wednesday, February 19, 2014

A A

राजीव गांधी

चेन्नई | समाचार डेस्क: तमिलनाडु सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के सात हत्यारों को रिहा करने का फैसला किया है. तमिलनाडु सरकार वी.श्रीहरण ऊर्फ मुरुगन, ए.जी.पेरारीवलन ऊर्फ अरिवु, टी. सुथेंद्रराजा ऊर्फ संथान, नलिनी, रॉबर्ट पायस, जयकुमार और रविचंद्रन को रिहा करेगी. मुख्यमंत्री जयललिता ने बुधवार को राज्य की विधानसभा में इस बाबत घोषणा की.

इन सातों में से तीन मुरुगन, पेरारिवलन और संथान के मृत्युदंड को सुप्रीम कोर्ट ने कल ही उम्रकैद में बदला था. सुप्रीम कोर्ट का कहना था कि इन तीनों की दया याचिका काफी लंबे समय तक लंबित रही थी जो कि एक प्रकार का अन्याय है इसीलिए उसने सजा को उम्रकैद में बदल दिया था,

दोषियों की रिहाई का फैसला बुधवार को ही मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया. मुख्यमंत्री जयललिता ने कहा कि सरकार का फैसला केंद्र को भेजा जाएगा. यदि तीन दिनों के अंदर केंद्र से जवाब आ जाता है, तो राज्य सरकार सभी सात दोषियों को रिहा कर देगी.

भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मई 1991 में हत्या कर दी गई थी. हत्या की साजिश रचने वालों को टाडा अदालत ने 1998 में दोषी ठहराया था और मृत्युदंड की सजा सुनाई थी. सर्वोच्च न्यायालय ने 11 मई 1999 को इस पर अपनी मुहर लगाई थी.

Tags: ,