राज कुंद्रा बीसीसीआई से निलंबित

Monday, June 10, 2013

A A

शिल्पा-राज कुंद्रा

नई दिल्ली | संवाददाता: आईपीएल की सट्टेबाजी में बदनाम हुये राज कुंद्रा को बीसीसीआई ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. राजस्थान रॉयल के मालिक राज क्रुंद्रा को इस तरह बाहर किये जाने पर उनके वकील ने नाराजगी जताई है.

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स के तीन खिलाड़ियों श्रीसंत, अंकित चव्हाण और अजीत चंडिला को आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में पिछले दिनों गिरफ्तार किया था. इसके बाद आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने खुद को कुंद्रा से पूरी तरह अलग कर लिया था. रॉयल्स ने एक बयान में कहा था कि कुंद्रा एक अल्पमत शेयरधारक हैं और यदि वह गुनाहगार साबित होते हैं तो उन्हें फ्रेंचाइजी से निलंबित कर दिया जाएगा और उनके शेयर जब्त कर लिए जाएंगे. पुलिस ने राज कुंद्रा से पूछताछ की थी और पुलिस आयुक्त नीरज कुमार ने दावा किया था कि कुंद्रा ने पूछताछ में अपनी टीम पर सट्टा लगाने की बात कबूली है.

अब बीसीसीआई की वर्किंग कमेटी ने एक आपात बैठक में कुंद्रा को बीसीसीसआई से निलंबित कर दिया है. कुंद्रा को जांच पूरी होने तक सस्पेंड किया गया है. कुंद्रा के वकील माजिद मेमन ने उन्हें निलंबित करने के बीसीसीआई के फैसले पर हैरानी जताते हुए कहा कि बोर्ड ने जिस तरह आनन-फानन में कार्रवाई की है, वह गैर जिम्मेदाराना है. मेमन ने कहा कि मैं स्तब्ध हूं कि बीसीसीआई ने राज कुंद्रा का पक्ष सुने बिना यह एकतरफा फैसला लिया है. यह हड़बड़ी में लिया गया गैर जिम्मेदाराना फैसला है. इससे प्राकृतिक न्याय के सिद्धांत का उल्लंघन हुआ है. उन्होंने कहा कि मूल सिद्धांत यह है कि उन्हें राज कुंद्रा को बुलाकर उनसे पूछताछ करनी चाहिये थी और उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करना चाहिये था.

Tags: , , ,