राज कुंद्रा भी आईपीएल के सट्टेबाज़ों में

Thursday, June 6, 2013

A A

शिल्पा-राज कुंद्रा

नई दिल्ली: आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के सह मालिक राज कुंद्रा ने दिल्ली पुलिस के सामने स्वीकार किया है कि वे भी आईपीएल के दौरान सट्टेबाज़ी में शामिल थे. राज दूसरे ऐसे आईपीएल टीम मालिक हैं जिनका नाम सट्टेबाज़ी में आया है, इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के गुरुनाथ मयप्पन को स्टेटबाज़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

दिल्ली के पुलिस आयुक्त नीरज कुमार ने इस बाबत जानकारी देते हुए बताया है कि पूछताछ में राज कुंद्रा ने स्वीकार किया है कि वे अपने एक व्यवसायी दोस्त उमेश गोयनका के जरिए अपनी ही टीम पर सट्टा लगाते थे. इस खुलासे के बाद दिल्ली पुलिस द्वारा राज कुंद्रा का पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है ताकि वे जाँच के दौरान देश छोड़कर न जा सकें.

गौरतलब है कि सरकारी गवाह बन चुके उमेश गोयनका ने ही राज कुंद्रा और उनकी पत्नी शिल्पा शेट्टी के सट्टेबाज़ी में शामिल होने की बात कही थी. उसने ये भी बताया था कि शिल्पा शेट्टी ने कोलकाता-राजस्थान मैच का परिणाम उसे पहले ही बता दिया था. अब माना जा रहा है दिल्ली पुलिस जल्द ही शिल्पा शेट्टी को भी पूछताछ के लिए तलब कर सकती है.

उल्लेखनीय है कि कुंद्रा की टीम राजस्थान रॉयल्स के तीन खिलाड़ियों श्रीसंत, चंदीला और चव्हाण के दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने से आईपीएल में फिक्सिंग और सट्टेबाज़ी के गोरखधंधे का खुलासा हुआ था.

Tags: , , , , , , , ,