व्यापारी के हत्यारे पूर्व कर्मचारी गिरफ्तार

Saturday, December 14, 2013

A A

रायपुर

रायपुर | संवाददाता: रायपुर के कटोरातालाब स्थित पंकज विक्रम परिसर में हुए डबल मर्डर की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने आरोपी पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार होने वाले नदीम शेख और कायनात शेख उर्फ प्रीति सिंह साबुन व्यापारी बलराम गुप्ता के यहां पहले काम कर चुके हैं. इन दोनों ने लूट की नियत से ही 8 नवंबर को व्यापारी गुप्ता और उनकी स्टाफ गीतिका साहू की हत्या की और घटनास्थल से डेढ़ लाख रुपए ले भागे थे.

गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए एसपी ओपी पाल ने बताया कि घटना के दिन मुंबई निवासी कायनात और नदीम ने पहले खुशी डिटर्जेंट कंपनी के मालिक बलराम गुप्ता को देसी कट्टे से गोली मारी और फिर चाकू से गोद दिया. उन्होंने अपनी पहचान छिपाने के लिए दफ्तर में मौजूद स्टाफ गीतिका साहू का भी गला काट दिया. इसके बाद वे लोकल ट्रेन पकड़कर पहले दुर्ग गए और फिर वहां से मुंबई चले गए.

ट्रेन यात्रा के दौरान इन दोनों ने हत्या में इस्तेमाल कट्टा और चाकू राजनांदगांव में फेंक दिया और व्यापारी के मोबाइल को भी रास्ते में फेंक दिया. पुलिस को इन दोनों पर शक तब हुआ जब इन्होंने घटना के बारे में दफ्तर की दूसरी स्टाफ से जानकारी ली. इस महिला कर्मचारी ने पुलिस को बताया कि एक पूर्व कर्मचारी (कायनात उर्फ प्रीति सिंह) इस बारे में दो तीन बार पूछताछ कर चुकी है कि क्या आरोपी पकड़ा जा चुका है?

इससे पुलिस को शक हुआ कि पूर्व कर्मचारी को घटना के बारे में कैसे पता चला जिसके बाद दोनों के मोबाइल का लोकेशन निकलवाया गया. इसके बाद पुलिस ने संदेह के आधआर पर दोनों को मुंबई से धर-दबोचा. पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया.

Tags: , , ,