पचास वाहनों के परमिट होंगे निरस्त

Sunday, October 27, 2013

A A

रायपुर

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव कार्य हेतु अधिग्रहित वाहनों को छोड़कर भागे 50 ड्राइवरों के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. वाहनों की सूची देकर मालिकों को नोटिस जारी करने के निर्देश क्षेत्रीय परिवहन अधिकारियों को दिए गए हैं. परिवहन मुख्यालय को अधिग्रहित वाहनों के प्रभारी की ओर से ऐसे वाहनों की सूची मिल गई, जिनके चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो चुके हैं.

पहले तो मालिकों से फोन पर संपर्क करके ड्राइवरों का इंतजाम करने को कहा गया. इनमें से कुछ के ड्राइवर आ गये लेकिन जिन लोगों ने चुनाव कार्य में सहयोग नहीं किया, उनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी है. ऐसे वाहनों की संख्या 50 से ज्यादा बताई गई है. इनमें सबसे ज्यादा बस व ट्रकें हैं.

कुछ गाड़ियां मध्यम वर्ग की भी हैं. इनोवा, तवेरा और सूमो जैसे वाहन भी अधिग्रहित होने के बाद ड्राइवर छोड़कर भाग चुके हैं. ये वाहन एक हफ्ते से भी अधिक समय से पुलिस लाइन पार्किं ग स्थल में खड़ी हैं. कार्रवाई न केवल रायपुर बल्कि बिलासपुर, कोरबा से भी होगी. डिप्टी कमिश्नर ट्रांसपोर्ट डी. रविशंकर एवं सहायक परिवहन अधिकारी बी. एल. ध्रुव को नियमानुसार कार्रवाई की जिम्मेदारी दी गई है.

मुख्यालय ने सभी आरटीओ को निर्देश दिए कि वाहनों की सूची उनके दफ्तर में पहुंचते ही मालिकों को नोटिस जारी किया जाए. ड्राइवरों के नाम व पते के साथ लाइसेंस नंबर लिया जाये और उन्हें निलंबित करने की प्रक्रिया प्रारंभ की जाए.

वाहन मालिक व ड्राइवर का जवाब मिलने के पश्चात नियमानुसार लाइसेंस निरस्त करने और परमिट निलंबन जैसी कार्रवाई की प्रक्रिया प्रारंभ की जाए. बहरहाल इसको लेकर वाहन मालिकों में आक्रोश भी व्याप्त है, पर परिवहन विभाग की कार्रवाई के डर से कोई अपना मुंह नहीं खोल रहे हैं.

Tags: ,