आपसी लड़ाई में बच्ची की हत्या

Monday, October 28, 2013

A A

बच्ची बीमार.

रायपुर | एजेंसी: रायपुर में पति-पत्नी में आपसी विवाद के चलते कथित तौर पर 11 महीने की बच्ची की गला घोंटकर हत्या कर दी गई. पति ने बच्ची की हत्या के लिए पत्नी को जिम्मेदार ठहराया है. पुलिस अधीक्षक ओ.पी. पाल ने बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट तथा विस्तृत जांच के बाद ही किसी तरह की कार्रवाई होने की बात कही है.

बताया जाता है कि बच्ची के पिता प्रकाश जैन ने थाने जाकर पुलिस को बताया कि उसने अपनी पत्नी को ब्यूटी पार्लर जाने से रोका तो दोनों में विवाद हो गया. इसके बाद पत्नी घर से निकल गई. वह पीछे गया तो पत्नी ने कहा कि घर जाकर बच्ची को देखो, मैंने उसका गला घोंट दिया है.

बच्ची की हत्या के संदेह के बावजूद पुलिस ने फिलहाल मां को गिरफ्तार नहीं किया है. पुलिस ने संकेत दिया कि सभी पहलुओं की जांच होगी, इसके बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

फिलहाल बच्ची के दादा के लिखित बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. बच्ची की मां गहरे सदमे में बताई गई है. वह बार-बार बच्ची का नाम ले रही है. उसे घर में नहीं रखा गया है.

पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. देर रात तक इस मामले में हत्या का मामला दर्ज नहीं किया जा सका था. युवती से प्रकाश की शादी दो साल पहले हुई थी. शादी के बाद उन्हें बेटी हुई. पति-पत्नी में इससे पहले किसी तरह का विवाद भी नहीं हुआ था.