रेलमंत्री के भांजे का बिलासपुर कनेक्शन ?

Saturday, May 4, 2013

A A

महेश कुमार

बिलासपुर | संवाददाता: रेल मंत्री के भांजे विजय सिंगला की रिश्वतखोरी के तार क्या छत्तीसगढ़ से जुड़े हैं ? कहा जा रहा है कि साउथ इस्ट सेंट्रल रेलवे के एक पूर्व अधिकारी की दिलचस्पी के कारण विजय सिंगला को गिरफ्तार किया गया. उस अधिकारी ने यह पहल किसी भ्रष्टाचार के राज को उजागर करने के लिये किया हो, ऐसा नहीं है.

असल में महेश कुमार के कारण उस अधिकारी का रास्ता साफ नहीं हो पा रहा था. इस कारण उस अधिकारी ने इस मामले में दिलचस्पी ली और सीबीआई को इस मामले की सूचना देते हुये अपनी जगह बनाने की कोशिश की है. पश्चिम रेलवे में महाप्रबंधक महेश कुमार को हाल में ही मेंबर स्टाफ के तौर पर प्रमोशन मिला था और आरोप है कि वह मेंबर इलेक्ट्रिकल के पद पर नियुक्ति की कोशिश कर रहे थे.

1975 बैच के इंडियन रेलवे सर्विस ऑफिसर, रेलवे बोर्ड मेंबर महेश कुमार को सीबीआई टीम ने दिल्ली से मुंबई आने के तुरंत बाद गिरफ्तार किया. सीबीआई ने भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम और आईपीसी के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है.

गौरतलब है कि सीबीआई ने रेलमंत्री पवन कुमार बंसल के भांजे विजय सिंगला को रेलवे में प्रमोशन दिलाने के नाम पर रेलवे बोर्ड के मेंबर से 90 लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

आरोप है कि एक उंचे पद पर नियुक्ति के बदले सिंगला ने रेलवे बोर्ड मेंबर महेश कुमार से यह रिश्वत ली. कुल जमा मामला कितने में तय हुआ था, इसकी ठीक-ठीक जानकारी सीबीआई ने सार्वजनिक नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि यह रकम 2 करोड़ रुपये के आसपास की हो सकती है.

Tags: , , , ,