उत्तरप्रदेश में रेल दुर्घटना में 2 की मौत

Thursday, April 3, 2014

A A

रेलवे

चोपन | संवाददाता: उत्तरप्रदेश के ओबरा रेलवे स्टेशन में दो ट्रेनों की टक्कर में कम से कम दो लोगों के मारे जाने की खबर है.

रेलवे अधिकारियों के अनुसार चोपन से कटनी के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन ओबरा रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी. उसी समय बनारस से शक्तिनगर जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस उसी ट्रैक पर पीछे से आ गई और पहले से खड़ी पैसेंजर ट्रेन से टकरा गई.

पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन का ओबरा रेलले स्टेशन चोपन और सिंगरौली के बीच में है.

चोपन के कमर्शियल कंट्रोल, कन्हाईनाथ राम ने बताया कि “बुधवार की रात पौने बारह बजे के आसपास चोपन-कटनी पैसेंजर ओबरा रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी. उसी समय पीछे से चोपन-बनारस इंटरसिटी एक्सप्रेस ने खड़ी ट्रेन को टक्कर मार दी. इसके कारण पैसेंजर ट्रेन का अंतिम डब्बा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया.”

इस दुर्घटना में पास के ही रॉबर्टसगंज इलाके के संजय कुमार सिंह और प्रमोद कुमार सिंह की मौके पर ही मौत हो गई.

रेलवे अधिकारियों ने इस दुर्घटना में आधा दर्जन लोगों के घायल होने का दावा किया है. कुछ घायलों को चोपन के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि गंभीर रुप से घायल लोगों को इलाज के लिये बनारस सरकारी अस्पताल में भर्ती कराये जाने की खबर है.

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अरविंद कुमार रजक ने दावा किया कि दुर्घटना के तुरंत बाद डाक्टरों की टीम मौके पर पहुंच गई थी और घायलों को तत्काल इलाज के लिये थर्मल हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया.

हाजीपुर रेलवे ज़ोन के महाप्रबंधक भी मौके पर पहुंच गये हैं और फिलहाल क्षतिग्रस्त डब्बों को हटाने का काम चल रहा है.

Tags: ,